अमेरिका के इतिहास में कोरोना का हमला 9/11 और पर्ल हार्बर से भी ज्यादा खतरनाक: डोनाल्ड ट्रंप

व्हाइट हाउस में एक अन्य कार्यक्रम में ट्रंप (Donald Trump) ने कहा‚ मैं इस अदृश्य शत्रु को युद्ध के रूप में देखता हूं। इसे पहले ही रोका जा सकता था‚ लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

Donald Trump

अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है कि देश पर जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) का हमला पर्ल हार्बर और 9/11 के हमलों से भी अधिक बुरा है। उन्होंने नर्सों के साथ एक बैठक के दौरान व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस में कहा‚ हमने अपने देश में अब तक के सबसे बुरे हमले का सामना किया। यह वाकई में सबसे बुरा हमला है। यह पर्ल हार्बर से भी बुरा है। यह विश्व व्यापार केंद्र (World Trade Center) से भी बहुत बुरा है। पहले कभी इस तरह का कोई हमला नहीं हुआ।

व्हाइट हाउस में एक अन्य कार्यक्रम में जब पत्रकारों से उनसे कोरोना (Coronavirus) की तुलना पर्ल हार्बर और 11 सितम्बर 2001 के हमलों से करने वाली टिप्पणियों के बारे में पूछा‚ तो ट्रंप (Donald Trump) ने कहा‚ मैं इस अदृश्य शत्रु को युद्ध के रूप में देखता हूं। इसे पहले ही रोका जा सकता था‚ लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

भगवान बुद्ध की शिक्षा से होगी कोरोना की पराजय: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

उन्होंने (Donald Trump) कहा‚ इसमें पर्ल हार्बर हमले में मरने वाले लोगों से भी अधिक संख्या में लोग मारे गए। इसमें वर्ल्ड ट्रेड सेंटर (World Trade Center) पर हुए हमले में मरने वाले लोगों से अधिक लोग मरे। उस हमले में  तीन हजार लोग मरे थे‚ दुर्भाग्यपूर्ण रूप से हमने इस आंकड़ें को पार कर लिया है। हम इसे युद्ध के तौर पर देखते हैं।

अमेरिका (America) में कोरोना (Coronavirus) से 76 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई और करीब 13 लाख लोग संक्रमित पाए गए हैं। सामाजिक दूरी के नियमों और राज्यों एवं कारोबारों के पूरी तरह से बंद होने के कारण तीन करोड़ से अधिक लोगों ने बेरोजगारी भत्तों के लिए आवेदन किया है।

इस बीच ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) पर व्हाइट हाउस कार्य बल ने शानदार काम किया। उन्होंने कहा‚ व्हाइट हाउस कार्य बल अभी बना रहेगा और इसमें नए सदस्य जोड़े जाएंगे। इससे एक दिन पहले उन्होंने कहा था कि इसे समाप्त किया जाएगा। अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस के नेतृत्व में जनवरी में कार्य बल का गठन करने वाले राष्ट्रपति ने कहा‚ हम कुछ समय के लिए कार्य बल को बरकरार रख रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें