राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप (Donald Trump) की भारत यात्रा का जहां जम्मू–कश्मीर (Jammu Kashmir) के लोग स्वागत कर रहे हैं‚ वहीं सिख समुदाय के बीच किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना की आशंका बनी हुई है। इस संबंध में राज्य पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह का कहना है कि समूचे प्रदेश में सुरक्षा को लेकर चाकचौबंद इंतजाम किए गए हैं। घाटी स्थित आल पार्टी सिख कोआर्डि़नेशन कमेटी (एपीएससीसी) के प्रधान जगमोहन सिंह रैना ने यहां के सिख समुदाय से ट्रंप (Donald Trump) यात्रा के दौरान चौकस रहने को कहा है। उन्होंने कहा कि सन् 2002 में दक्षिण कश्मीर के जिला अनंतनाग के चट्टीसिंह पोरा में अज्ञात बंदूकधारियों ने 26 सिखों को मार ड़ाला था। उस वक्त भी तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन भारत यात्रा पर आए थे और तब सिखों के नरसंहार की उक्त घटना घटी थी।

Donald Trump
ट्रंप के दौरे से पहले घाटी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, आतंकी हमले की आशंका

सूत्रों का कहना है कि सरहद पार और घाटी के भीतर बड़ी संख्या में आंतकी मौजूद हैं। इनमें जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के भी आतंकी (Terrorist) शामिल हैं। बताया गया कि गत दिनों सुरक्षा एजेंसियों को खुफिया इनपुट्स मिले थे कि जैश ए मोहम्मद के आतंकी अमेरिकी राष्ट्रपति की भारत यात्रा के दौरान किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं।

Live Update Today History (24 February)

माना जा रहा है कि यही वजह रही की राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी शैलेंद्र कुमार ने प्रदेश के गृह विभाग की सिफारिश पर अगामी 5 से 20 मार्च तक 8 चरणों में होने वाले पंचायत उपचुनाव को अचानक स्थागित कर दिया‚ जबकि मुख्य निर्वाचन अधिकारी तब तक पहले दो चरणों के पंचायत उपचुनाव की अधिसूचनाएं जारी कर चुके थे।

इस संबंध ने राज्य पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह का यह भी कहना है कि ट्रंप (Donald Trump) की यात्रा के दौरान यहां प्रदेश में जिस प्रकार के बेहद कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं‚ उसको देखते हुए यह उम्मीद जताई जा सकती है कि सब कुछ ठीक–ठाक रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here