यूपी पुलिस के डीआईजी की पत्नी ने की खुदकुशी, मौके से नहीं मिला कोई सुसाइड नोट

डीआईजी चंद्र प्रकाश (DIG Chandra Prakash) प्रथम तल पर पहुंचे और पुष्पा के दरवाजे को खटखटाया। दरवाजा भीतर से बंद था। पुष्पा की कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली तो उन्होंने धक्का देकर दरवाजा तोड़ दिया।

UP DIG Chandra Prakash

UP DIG Chandra Prakash

सुशांत गोल्फ सिटी में रहने वाले डीआईजी चंद्र प्रकाश (DIG Chandra Prakash) की 36 वर्षीय पत्नी पुष्पा प्रकाश ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना से कुछ मिनट पहले ही डीआईजी घर से बाहर निकले थे। पुष्पा प्रकाश ने फंदे से लटकने से पहले पति को फोन कर कहा कि आपकी जिंदगी आपको मुबारक, मैं जा रही हूं। यह सुनते ही डीआईजी घर लौटे। हालांकि, तब तक पुष्पा कमरा भीतर से बंद कर खुदकुशी कर चुकी थीं।

पाकिस्तान और चीन की शामत: भारत-अमेरिका के बीच टू प्लस टू वार्ता, सीमा पर ड्रैगन की हरकतों पर होगी खास चर्चा

डीआईजी चंद्र प्रकाश (DIG Chandra Prakash) ने दरवाजा तोड़कर फंदा काटा और पत्नी को अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। ज्वाइंट कमिश्नर कानून व्यवस्था नवीन अरोरा समेत अन्य अफसरों ने डीआईजी के घर पहुंचकर घटनाक्रम की जानकारी ली व परिवारीजनों को संभाला। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

एडीसीपी सुरेश चंद्र रावत ने बताया कि डीआईजी चंद्र प्रकाश (DIG Chandra Prakash) फिलहाल उन्नाव पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में तैनात हैं। उनके परिवार में पत्नी पुष्पा प्रकाश के अलावा 13 साल की बेटी अनन्या, 12 वर्षीय कृतिका और सात साल का बेटा दिव्यांश हैं। शनिवार सुबह डीआईजी चंद्र प्रकाश शासन के किसी काम से घर से निकले थे। कुछ देर बाद पुष्पा प्रकाश ने उन्हें कॉल किया। पुष्पा ने कहा कि आपकी जिंदगी आपको मुबारक। मैं जा रही हूं। यह कहकर उन्होंने फोन कॉल डिसकनेक्ट कर दी। उधर, डीआईजी चंद्र प्रकाश के होश उड़ गए। उन्होंने पुष्पा के नंबर पर कॉल की पर फोन नहीं उठा। वह तत्काल घर लौट पड़े।

पुलिस के मुताबिक, घर पर उनके बच्चे व नौकर ही थे। जबकि पुष्पा प्रकाश पहली मंजिल पर स्थित कमरे में थीं। डीआईजी चंद्र प्रकाश (DIG Chandra Prakash) प्रथम तल पर पहुंचे और पुष्पा के दरवाजे को खटखटाया। दरवाजा भीतर से बंद था। पुष्पा की कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली तो उन्होंने धक्का देकर दरवाजा तोड़ दिया। भीतर दुपट्टे के फंदे से पत्नी को लटका देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।

आनन-फानन में फंदा काटकर पुष्पा को लोहिया अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सुशांत गोल्फ थाना की पुलिस का कहना है कि पुष्पा ने खुदकुशी से पहले कोई सुसाइड नोट नहीं लिखा था। उन्होंने खुदकुशी क्यों की? यह बात भी स्पष्ट नहीं हो सकी है। मामले की जांच की जा रही है।

डीआईजी चंद्र प्रकाश (DIG Chandra Prakash) की पत्नी के खुदकुशी करने की सूचना मिलते ही लोहिया अस्पताल और सुशांत गोल्फ सिटी स्थित घर पर आईपीएस और पीपीएस अधिकारियों का जमावड़ा लग गया। डीजी फायर सर्विस अजय, एडीजी चंद्रप्रकाश, डीसीपी पूर्वी चारू निगम, डीसीपी दक्षिण रईस अख्तर, एसीपी डॉ. अर्चना सिंह समेत कई अधिकारी ने परिजनों को सांत्वना दी। पुष्पा मूलरूप से आजमगढ की रहने वाली थीं। उनके एक भाई हापुड़ में एसडीएम हैं। तीनों बच्चे सुशांत गोल्फ सिटी परिसर में ही स्थित जीडी गोयनका स्कूल में पढ़ते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें