झारखंड: कुख्यात नक्सली कार्तिक महतो नेरो पहाड़ी पर कर रहा था बैठक, सुरक्षाबलों की घेराबंदी के बावजूद ऐसे फरार हुआ नक्सली

सोमवार दोपहर अचानक नैरो पहाड़ी में सुरक्षाबलों की घेराबंदी देख आसपास इलाके में डर व्याप्त हो गया। स्थानीय लोग किसी बड़ी घटना को लेकर चिंतित हो गये थे।

Naxali

File Photo

झारखंड के धनबाद जिले के तोपचांची इलाके में स्थित नेरो पहाड़ी को शनिवार को सुरक्षाबलों ने घेर लिया। जवानों को गुप्त सूचना मिली थी कि कुख्यात नक्सली (Naxali) कार्तिक महतो अपने दल के सदस्यों के साथ बैठक करने वाला है।

झारखंड: संगठन के विस्तार में जुटा है कुख्यात नक्सली (Naxali) कृष्णा हांसदा, NIA की रडार पर है यह शातिर

इस सूचना के आलोक में बलियापुर प्रधानखंता स्थित सीआरपीएफ 154 बटालियन की उप कमांडेंट विनीता कुमारी और तोपचांची सीआरपीएफ कंपनी कमांडर बासुदेव प्रसाद के नेतृत्व में सुरक्षाबलों की टीम ने फौरन पहाड़ी की घेराबंदी कर दी। लेकिन नक्सली (Naxali) कार्तिक दस्ते को भी सुरक्षाबलों की इस हरकत की भनक समय रहते लग गई और वह उनके पहुंचने से पहले ही पहाड़ी जंगली नाले के रास्ते फरार हो गया।

गौरतलब है कि सोमवार दोपहर अचानक नैरो पहाड़ी में सुरक्षाबलों की घेराबंदी देख आसपास इलाके में डर व्याप्त हो गया। स्थानीय लोग किसी बड़ी घटना को लेकर चिंतित हो गये थे। लेकिन देर शाम पहाड़ी से जवानों की टुकड़ी को बैरंग लौटते देख लोगों ने चैन की सांस ली।

आपको बताते चलें कि इन दिनों धनबाद जिले के कुख्यात नक्सली (Naxali) प्रयाग मांझी, कार्तिक महतो, अजय महतो, दुर्योधन महतो, कृष्णा हांसदा, की तोपचांची, मनियाडीह और पीरटांड़ आदि इलाकों में सक्रियता को लेकर खुफिया विभाग के अलर्ट पर सुरक्षाबल के जवान लगातार गश्त कर रहे हैं। जिससे कि कुछ महीने बाद होने वाले पंचायत चुनाव के दौरान नक्सली घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें