CRPF के डीजी डॉ एपी माहेश्वरी को बनाया गया पुडुचेरी के लेफ्टिनेंट गवर्नर का एडवाइजर, रिटायर्ड IAS चंद्रमौली को भी मिली जिम्मेदारी

सीआरपीफ(CRPF) के डीजी डॉ एपी माहेश्वरी (Dr AP Maheshwari) को पुडुचेरी के लेफ्टिनेंट गवर्नर का एडवाइजर बनाया गया है।

Dr AP Maheshwari

फाइल फोटो

डॉ एपी माहेश्वरी (Dr AP Maheshwari) 1984 बैच के IPS अधिकारी हैं। उनका पूरा नाम आनंद प्रकाश माहेश्वरी है। इस समय वह CRPF के डीजी हैं।

पुडुचेरी: सीआरपीफ(CRPF) के डीजी डॉ एपी माहेश्वरी (Dr AP Maheshwari) को पुडुचेरी के लेफ्टिनेंट गवर्नर का एडवाइजर बनाया गया है। इसके अलावा रिटायर्ड IAS डॉ सी चंद्रमौली को भी ये जिम्मेदारी मिली है। ये दोनों अधिकारी अब पुडुचेरी के लेफ्टिनेंट गवर्नर को बतौर एडवाइजर सेवाएं देंगे।

बता दें कि डॉ एपी माहेश्वरी (Dr AP Maheshwari) 1984 बैच के IPS अधिकारी हैं। उनका पूरा नाम आनंद प्रकाश माहेश्वरी है। इस समय वह CRPF के डीजी हैं।

उत्तर प्रदेश कैडर के 1984 बैच के आईपीएस अधिकारी माहेश्वरी को 13 जनवरी 2020 को सीआरपीएफ के नए प्रमुख के पद पर नियुक्त किया गया था। माहेश्वरी ने आईटीबीपी के महानिदेशक एसएस देशवाल से यह प्रभार लिया। देशवाल के पास उस समय सीआरपीएफ का अतिरिक्त प्रभार भी था।

माहेश्वरी फरवरी में रिटायर भी होने वाले हैं। माहेश्वरी इससे पहले गृह मंत्रालय में विशेष सचिव पद पर तैनात थे। इससे पहले वह सीआरपीएफ में महानिरीक्षक और उप महानिरीक्षक पद पर रह चुके हैं।

छत्तीसगढ़: नारायणपुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, डीआरजी का एक जवान घायल

उन्होंने ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट (BPRD) का नेतृत्व किया है और सीमा सुरक्षा बल (BSF) में विशेष महानिदेशक के रूप में भी काम किया है।

माहेश्वरी ने समाजशास्त्र में पीएचडी की डिग्री ली है। इसके अलावा उन्होंने एमबीए भी किया है। उन्हें वीरता पदक से भी नवाजा जा चुका है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें