दिल्ली दंगों का मास्टरमाइंड ताहिर के तीन साथी चढ़े पुलिस के हत्थे

पुलिस ने बताया कि इन तीनों की गिरफ्तारी के साथ ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) समेत अब तक आठ लोगों को एसआईटी गिरफ्तार कर चुकी है।

Tahir Hussain

निलंबित आप पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) के तीन साथियों को उत्तर पूर्वी दिल्ली में साम्प्रदायिक दंगों के आरोप में दबोचा गया है। की पहचान दयालपुर निवासी आविद तथा नेहरू विहार निवासी मोहम्मद शादाब तथा राशिद सैफी के रूप में हुई। पुलिस ने बताया कि सभी दिल्ली हिंसा के दौरान 24 फरवरी को पार्षद ताहिर हुसैन के साथ थे। इससे पहले अपराध शाखा ने दंगों के संबंध में सोमवार को ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम व गिरफ्तार किया था। इससे पहले ताहिर हुसैन व शाह आलम को पनाह देने वालों को भी पकड़ा गया था। 

Tahir Hussain

पुलिस ने बताया कि इन तीनों की गिरफ्तारी के साथ ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) समेत अब तक आठ लोगों को एसआईटी गिरफ्तार कर चुकी है। जबकि अन्य आरोपियों की तलाश में छापेमारी जारी है।

क्राइम ब्रांच सूत्रों का कहना है कि पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) से पूछताछ के दौरान कई लोगों के दंगों में शामिल होने के नाम का खुलासा हुआ था। इनमें उसका भाई शाह आलम भी शामिल है।

ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) से पूछताछ के बाद पुलिस ने उसके भाई सहित चार लोगों को पहले गिरफ्तार कर चुकी है जबकि झमें ताहिर हुसैन को शरण देने वाला उसका मैनेजर समेत दो पिता पुत्र दंगे में शामिल रहे थे।

पढ़ें- कश्मीर में कोरोना के डर से सभी शिक्षण संस्थान अनिश्चित काल के लिए बंद

पूछताछ के दौरान ताहिर (Tahir Hussain) व उसके भाई शाह आलम ने दर्जनों लोगों के नाम पुलिस को बताए हैं जिनकी तलाश में लगातार दबिश दी जा रही है और इसी कड़ी में तीन लोगों आबिद, शादाब व राशिद सैफी को गिरफ्तार किया गया।

क्राइम ब्रांच के अनुसार गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी 24 फरवरी को हिंसा के दौरान ताहिर हुसैन की छत पर मौजूद थे और वहां से लगातार हिंसा को अंजाम दे रहे थे। 

पुलिस का कहना है कि दरअसल ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) के भाई शाह आलम से हुई पूछताछ के बाद तीनों के नाम का खुलासा हुआ था। क्राइम ब्रांच का दाबा है कि दवोचे गए तीनों आरोपी छत से पेट्रोल बम फेंक रहे थे।

ताहिर हुसैन व उसके सौतले भाई शाह आलम को आमने सामने बैठाकर पूछताछ की गई थी। इसमें दोनों ने कई महत्वपूर्ण जानकारियां एसआईटी को दी जिसके बाद क्राइम ब्रांच जल्द ही जामिया इलाके से एक शख्स को गिरफ्तार करेगी जिसने जसोला इलाके के एक फ्लैट में ताहिर को फरारी के दौरान छुपाया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें