Delhi Violence: पुलिस पर पिस्टल तानने वाला दंगाई शाहरुख पठान शामली से गिरफ्तार

दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) के दौरान जाफराबाद इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग व बीच सड़क पर दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल दीपक दहिया पर पिस्टल तानने के आरोपी शाहरुख पठान (Shahrukh Pathan) को क्राइम ब्रांच ने उत्तर प्रदेश का शामली जिले में एक बस स्टैंड पर गिरफ्तार कर लिया और उसे पकड़कर दिल्ली ले आई। अब कोर्ट में पेशकर पुलिस उसे रिमांड पर लेने की पूरी कोशिश करेगी। हालांकि पुलिस अभी उससे घटना में इस्तेमाल पिस्टल बरामद नहीं कर पाई है।

Shahrukh Pathan
दिल्ली हिंसा में पुलिस कांस्टेबल पर पिस्टल तानने वाला शख्स शाहरुख पठान यूपी के शामली से गिरफ्तार।

पुलिस पूछताछ में शाहरुख (Shahrukh Pathan)  ने बताया कि उस दिन वह अकेला ही प्रदर्शन में पहुंचा था और तैश में आकर उसने तीन राउंड फायरिंग की थी। उसने किसी साजिश के तहत इस घटना को अंजाम देने की बात से इनकार किया है।

पढ़ें: उम्र सिर्फ 23 साल; 18 संगीन मामलों का आरोपी, पुलिस के हत्थे चढ़ा 

पुलिस उसके इस दावे के सत्यापन के लिए आगे पूछताछ करना चाहती है। एडिशनल सीपी अजीत सिंह सिंघला के अनुसार 24 फरवरी को जाफराबाद इलाके में दोनों समुदायों के लोग सड़क पर उतरे हुए थे। हिंसा (Delhi Violence) के दौरान अचानक वहां पहुंचकर शाहरुख पठान (Shahrukh Pathan) ने गोलियां चलाई थी।

इस दौरान ललकारने पर उसने (Shahrukh Pathan) हेड कांस्टेबल दीपक दहिया पर पिस्टल तान दी थी और पथराव व हंगामे के बीच मौके से फरार हो गया था। बाद में इस घटना का एक वीडियो वायरल होने पर उसके खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने‚ हत्या की कोशिश और आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था।

शुरू में दावा किया गया था कि आरोपी को धर दबोचा गया है‚ लेकिन इस बीच परिवार समेत वह अरविंदनगर स्थित अपने घर से फरार हो गया था।

मामले की जांच में जुटे नारकोटिक्स विभाग के इंस्पेक्टर राम मनोहर मिश्रा की टीम ने जानकारी जुटाकर टेक्निकल सर्विलांस के जरिए उसे उत्तर प्रदेश के शामली जिले के एक बस स्टैंड़ से गिरफ्तार कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here