राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच आईसीयू और वेंटिलेटर बेड्स की कमी, स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बात

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से दिल्ली के कई बड़े प्राइवेट अस्पतालों में आईसीयू और वेंटिलेटर बेड्स की कमी हो गई है।

Coronavirus

राजधानी दिल्ली (Delhi) में 29 मार्च को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 1,904 नए मामले सामने आए जो पिछले करीब साढ़े तीन महीने में एक दिन में सामने आए सबसे अधिक मामले हैं।

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से दिल्ली के कई बड़े प्राइवेट अस्पतालों में आईसीयू और वेंटिलेटर बेड्स की कमी हो गई है। इस बीच दिल्ली सरकार ने कहा है कि राज्य में आज बेड्स की उपलब्धता की समीक्षा की जाएगी और बेड्स का इंतजाम किए जाएंगे।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है, “सरकारी अस्पतालों में बहुत सारे आईसीयू और वेंटिलेटर बेड्स खाली हैं। प्राइवेट में भी दो या तीन अस्पतालों में ही कमी हुई है। इसलिए आज बेड्स का इंतज़ाम कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा, “बेड्स की किल्लत दिल्ली में बढ़ते मामलों की वजह से और अन्य राज्यों से आ रहे मरीजों की वजह से है।”

पंजाबी सिंगर दिलजान की सड़क हादसे में मौत, 2 अप्रैल को रिलीज होने वाला था उनका नया गाना

बता दें कि राजधानी दिल्ली (Delhi) में 29 मार्च को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 1,904 नए मामले सामने आए जो पिछले करीब साढ़े तीन महीने में एक दिन में सामने आए सबसे अधिक मामले हैं। पिछले साल 13 दिसंबर के बाद से यह सर्वाधिक मामला है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, 13 दिसंबर, 2020 को दिल्ली में संक्रमण के 1,984 मामले सामने आए थे।

ये भी देखें-

स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। विभाग के मुताबिक, इस दौरान कोविड-19 के छह और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 11,012 तक पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि 1,904 नए मामलों के साथ ही अब तक शहर में 6,59,619 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं जबकि 6.40 लाख से अधिक मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें