दिल्ली पुलिस की इस महिला सिपाही को सलाम, 3 माह में 76 गुमशुदा बच्चों को ढूंढकर स्थापित किया कीर्तिमान

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) प्रवक्ता के मुताबिक समयपुर बादली थाने में तैनात सीमा ढका गायब बच्चों को ढूंढ़ कर तरक्की पाने वाली पहली पुलिसकर्मी हैं। उन्होंने तीन महिने से कम समय में 76 बच्चों को ढूंढ़ा है।

Delhi Police

Delhi Police

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने लापता हुए 76 बच्चों को ढूंढ़ने वाली महिला हेड-कांस्टेबल को बिना प्रमोशन लेवल के तरक्की देने का फैसला किया है। बरामद बच्चों में 56 की उम्र 14 साल से कम है। महिला हेड-कांस्टेबल सीमा ढाका इन दिनों उत्तर बाहरी जिले के समयपुर बादली थाने में तैनात हैं।

भारत-चीन विवाद: भारतीय सेना ने पूर्वी लद्दाख में तैनात सैनिकों के लिए तैयार किये स्मार्ट टेंट, बर्फीले मौसम के दौरान मिलेगी राहत

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के प्रवक्ता के अनुसार, इस साल पांच अगस्त को पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने गुमशुदा बच्चों को खोजने के काम को प्रोत्साहित करने की घोषणा की थी। इसके तहत कोई भी हेड-कांस्टेबल या कांस्टेबल अगर एक कैलेंडर वर्ष में 14 साल से कम उम्र के कम से कम 50 लापता बच्चों को बरामद करेगा तो उसे बिना प्रमोशन लेवल की तरक्की दी जाएगी। इन बच्चों में 15 की उम्र आठ साल से कम होनी चाहिए।

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बरामद किये 1,440 गुमशुदा बच्चें

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) प्रवक्ता के मुताबिक समयपुर बादली थाने में तैनात सीमा ढका गायब बच्चों को ढूंढ़ कर तरक्की पाने वाली पहली पुलिसकर्मी हैं। उन्होंने तीन महिने से कम समय में 76 बच्चों को ढूंढ़ा है। उनके द्वारा बरामद बच्चे दिल्ली के अलग-अलग थानों से गायब थे और इन्हें बिहार‚ बंगाल व देश के अन्य दूसरे हिस्सों से बरामद किया गया है।

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की इस नई मुहिम के तहत अगस्त से अभी तक एक हजार चार सौ चालीस बच्चों को बरामद किया जा चुका है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें