किसान आंदोलन में हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस सख्त, अभिनेता दीप सिद्धू और ‘गैंगस्टर’ से सामाजिक कार्यकर्ता बने लक्खा सिधाना पर FIR

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने 26 जनवरी को लाल किले (Red Fort) पर हुई हिंसा के ममाले में दर्ज प्राथमिकी में अभिनेता दीप सिद्धू (Deep Sidhu) और ‘गैंगस्टर’ से सामाजिक कार्यकर्ता बने लक्खा सिधाना के नाम लिए हैं।

Deep Sidhu

दिल्ली पुलिस ने कहा कि लाल किला कांड में दीप सिद्धू (Deep Sidhu) भी शामिल था। प्राथमिकी में नाम आने के बाद अब इन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है।

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने 26 जनवरी को लाल किले (Red Fort) पर हुई हिंसा के ममाले में दर्ज प्राथमिकी में अभिनेता दीप सिद्धू (Deep Sidhu) और ‘गैंगस्टर’ से सामाजिक कार्यकर्ता बने लक्खा सिधाना के नाम लिए हैं। अधिकारियों ने 27 जनवरी को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस ने भारतीय दंड संहिता, सार्वजनिक संपत्ति को क्षति से रोकथाम अधिनियम और अन्य कानूनों की प्रासंगिक धाराओं के तहत उत्तरी जिले के कोतवाली थाने में मामला दर्ज किया है।

प्राथमिकी में प्राचीन स्मारकों और पुरातात्विक स्थलों और अवशेष अधिनियम तथा शस्त्र अधिनियम के प्रावधानों को भी जोड़ा गया है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि लाल किला कांड में दीप सिद्धू (Deep Sidhu) भी शामिल था। प्राथमिकी में नाम आने के बाद अब इन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है।

भारतीय वायुसेना के बेड़े में जुड़े 3 और राफेल विमान, पाकिस्तान और चीन को देंगे मुंहतोड़ जवाब

पुलिस के मुताबिक, हिंसक घटनाओं में शामिल लोगों की तलाश के लिए सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली जा रही है। साथ ही मामले को स्पेशल सेल को सौंपने की तैयारी की जा रही है ताकि समग्रता से इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके।

बता दें कि कृषि कानूनों (Farm Laws 2020) के खिलाफ गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर उपद्रवियों पर अब पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। किसान नेताओं ने भी दीप सिद्धू (Deep Sidhu) और लक्खा पर किसानों को भड़काने और हिंसा फैलाने का आरोप लगाया है।

ये भी देखें-

गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस पर दिल्लीमें हुई हिंसा के मामले में अब तक 93 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली में हिंसा के बाद सख्त हुई पुलिस ने 25 मुकदमे दर्ज किए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App