पुलिस ने पेश की इंसानियत की मिसाल: बेटा हो गया संक्रमित और मां की हुई कोरोना से मौत‚ तब इस जवान ने बेटा बन किया अंतिम संस्कार

राकेश का कहना है कि जब सारे रिश्ते नाते काम नहीं आए तो दिल्ली पुलिस ने उनकी मदद कर इंसानियत की मिसाल पैदा की है। वह दिल्ली पुलिस के इस एहसान को अपनी जिंदगी में कभी भूल नहीं सकते हैं।

Coronavirus

कोरोना ने सारे रिश्ते-नाते खत्म कर दिये हैं, लेकिन दिल्ली की घटना ने ये साबित कर दिया कि आज भी इंसानियत जिंदा है। दरअसल साउथ जिला के शेख सराय इलाके में अमेरिका से आया एक युवक कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव हो गया। इस दौरान उसकी 90 साल की बुजुर्ग मां की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई। बेटे के स्वंय संक्रमित होने के चलते शव को मजबूरन एम्स अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया।

छत्तीसगढ़: सुकमा में कैंप लगाकर नक्सली करवा रहे थे अपना इलाज, सुरक्षाबलों के पहुंचने से पहले ही हो गये फरार

इस दौरान बेटे ने अपनी बुजुर्ग मां के अंतिम संस्कार के लिए दिल्ली के मालवीय नगर थाना पुलिस से हेल्प मांगी। तब दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के एक सिपाही रामकेश आगे आए और बुजुर्ग महिला का बेटा बनकर उन्होंने शव का अंतिम संस्कार करवाया। बुजुर्ग महिला के बेटे ने इस बुरे समय में उनकी मदद करने वाली दिल्ली पुलिस की जमकर सराहना की।

डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर के अनुसार, शेख सराय इलाके में रहने वाले राकेश कोचर नामक युवक ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) से मदद मांगी थी। उसने बताया कि उसकी 90 साल की मां निर्मला कोचर की कोरोना (Coronavirus) से मौत हो गई है। वह 17 अप्रैल को ही अमेरिका से भारत आया था। यहां आने के बाद वह कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव हो गया। अब वह घर से बाहर नहीं निकल सकता है। उसकी मां का शव एम्स मोर्चरी में रखा हुआ है। वह शव का अंतिम संस्कार करवाना चाहता है।

इस सूचना मिलने के बाद वरिष्ठ अधिकारियों ने रामकेश को राकेश कोचर के घर भेजा। वहां जानकारी लेने के बाद रामकेश एम्स मोर्चरी पहुंचा। वहां उसने निर्मला कोचर का शव एक एंबुलेंस में रखा और ग्रीन पार्क के एक शमशान घाट में लाकर शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

राकेश का कहना है कि जब सारे रिश्ते नाते काम नहीं आए तो दिल्ली पुलिस ने उनकी मदद कर इंसानियत की मिसाल पैदा की है। वह दिल्ली पुलिस के इस एहसान को अपनी जिंदगी में कभी भूल नहीं सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें