CAA विरोधी प्रदर्शन में आतंकी हमलेे की साजिश नाकाम, ISIS से जुड़े पति-पत्नी गिरफ्तार

सीएए (CAA) के खिलाफ हो रहे विरोध–प्रदर्शन को भड़़का कर आतंकी हमले (Terror Attack) की साजिश रचने के आरोप में आईएसआईएस (ISIS) से जुड़े एक दंपति को ओखला इलाके से गिरफ्तार किया गया है। इस्लामिक स्टेट ऑफ खुरासान प्रोविंस (ISKP) से जुड़े दंपति की पहचान जहानजेब सामी और हीना बशीर बेग के रूप में हुई है। दोनों श्रीनगर के रहने वाले हैं।


सुरक्षा एजेंसियां इनसे पूछताछ कर रही हैं। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने दंपति को हिरासत में लिया। इनका संबंध आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) खुरासान मॉड्यूल से बताया जाता है।

सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियां सीएए (CAA) के खिलाफ शाहीन बाग तथा अन्य इलाकों में चल रहे धरना–प्रदर्शन में कुछ लोगों की संदिग्ध भूमिका की जांच कर रही थीं।

इसी दौरान उन्हें पता चला कि ओखला इलाके में रहने वाला एक दंपति सीएए (CAA) विरोधी प्रदर्शनकारियों को लगातार भड़का रहा है। इस सूचना पर स्पेशल सेल की टीम ने छानबीन शुरू की और रविवार को एक दंपति को हिरासत में ले लिया।

प्रारभिक पूछताछ में इनके आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) से संबंधों का खुलासा हुआ है। पुलिस उनसे यह जानने की कोशिश कर रही कि वह किसके इशारे पर यह काम कर रहे थे और इसके लिए उन्हें किस तरह की मदद मिल रही थी। उनका मकसद क्या था और कौन–कौन लोग उनके साथ थे?

<

p style=”text-align: justify;”>जांच में पता चला कि दंपति अफगानिस्तान में बैठे आईएसकेपी (ISKP) के बड़े आकाओं के संपर्क में था। पुलिस ने इनसे कई प्रकार की भड़काऊ व संवेदनशील साम्रगी भी बरामद की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here