दिल्ली में पकड़े गए ISIS आतंकी के घर छापेमारी, दंग रह गई पुलिस, जानें क्या था प्लान

यूपी के बलरामपुर के रहने वाले ISIS आतंकी अबू युसूफ (Abu Yusuf) की निशानदेही पर उसके पिता समेत 3 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है।

Abu Yusuf ISIS

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक युसूफ (Abu Yusuf) राम मंदिर निर्माण को नुकसान पहुंचाने के लिए धमाका करने वाला था। वह लोन वुल्फ अटैक करना चाहता था।

दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ के बाद धौलाकुआं से जिस ISIS के संदिग्ध आतंकी अबू युसूफ (Abu Yusuf)  को गिरफ्तार किया, अब उससे मिली जानकारी के आधार पर कई चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं।

यूपी के बलरामपुर के रहने वाले ISIS आतंकी अबू युसूफ की निशानदेही पर उसके पिता समेत 3 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है। इन सभी से पूछताछ की जा रही है।

जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है, उनमें युसूफ के पिता मोबिन, चचेरे भाई फारुख और वसीम हैं। इसके अलावा अबू युसुफ के घर पर छापेमारी में बम बनाने का सामान मिला है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक उन्हें युसूफ के घर से एक ऐसा जैकेट मिला है, जिसमें बम फिट किया जा रहा था। आशंका जताई जा रही है कि इसे सुसाइड बॉम्बिंग के लिए तैयार किया जा रहा था।

इस मामले में युसूफ के पिता कफील अहमद का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि उसने गलत काम किया है। काश! उनके बेटे को एक बार माफ किया जा सकता।

ये भी पढ़ें- अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर अपने बयान से पलटा पाकिस्तान, कहा- ये दावा…

यूसूफ के पिता ने ये भी कहा, ‘अगर मुझे पता होता कि वो इस तरह की चीजों में शामिल है तो मैं उसे रोकता और इन सब चीजों को छोड़ने के लिए कहता। मुझे उसके कर्मों का अफसोस है।’

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक युसूफ राम मंदिर निर्माण को नुकसान पहुंचाने के लिए धमाका करने वाला था। वह लोन वुल्फ अटैक करना चाहता था। लोन वुल्फ अटैक एक ऐसी रणनीति होती है, जिसमें आतंकी का मकसद ज्यादा से ज्यादा जान लेने का होता है। ISIS के आतंकी इसी रणनीति को अपनाते हैं।

लोन वुल्फ अटैक की रणनीति में आतंकी अक्सर छोटे हथियार का प्रयोग करते हैं और ज्यादा से ज्यादा लोगों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं। दुनिया में ऐसे कई उदाहरण हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें