दिल्ली सरकार मास्क नहीं लगाने वालों पर हुई सख्त, जुर्माने की राशि 500 से बढ़ाकर 2000 रुपये हुई

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि उन्हें दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) स्थिति पर एक सर्वदलीय बैठक में विभिन्न राजनीतिक दलों से सहयोग का आश्वासन मिला है।

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली  में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर फेस मास्क नहीं लगाने के लिए जुर्माने की राशि 500 रुपये से बढ़ाकर 2,000 रुपये करने की घोषणा की। साथ ही मुख्यमंत्री ने अस्पतालों में कोरोना वायरस (Coronavirus) रोगियों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ाने का भी ऐलान किया। केजरीवाल ने लोगों से शहर में तालाब और अन्य जलाशयों के किनारे छठ नहीं मनाने की भी अपील की।

भारत के दुश्मन नंबर एक हाफिज सईद को दो मामलों में फिर मिली 10 साल की कैद, मुंबई हमले का मास्टरमाइंड है जमात-उद-दावा का ये सरगना

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि दिल्ली सरकार 19 नवंबर से प्राइवेट अस्पतालों में 80 प्रतिशत आईसीयू बिस्तर कोरोना वायरस (Coronavirus) रोगियों के लिए आरक्षित करने के अपने फैसले को लागू कर रही है।

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एक आनलाइन ब्रीफिंग में कहा कि प्राइवेट अस्पतालों को गैर-आईसीयू कोरोना वायरस  बिस्तर 50 प्रतिशत से बढ़ाकर 60 प्रतिशत करने का भी निर्देश दिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करके उन्हें सरकार द्वारा कोरोना वायरस (Coronavirus) की जांच के लिए उठाए गए विभिन्न कदमों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि मास्क नहीं पहनने के लिए जुर्माना 500 रुपये से बढ़ाकर 2,000 रुपये कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि 1,400 से अधिक आईसीयू बिस्तर की व्यवस्था की जा रही है जिसमें से दिल्ली सरकार के अस्पतालों में 663 और केंद्र सरकार की इकाइयों में 750 आईसीयू बिस्तर शामिल हैं। केजरीवाल ने कहा कि वर्तमान में दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) रोगियों के लिए लगभग 7,500 सामान्य और 446 आईसीयू बिस्तर उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि अस्पतालों को इस समय के लिए गैर-महत्वपूर्ण नियोजित सर्जरी को स्थगित करने के लिए कहा गया है।

उद्योगपतियों से केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का मास्क वितरण करने का आग्रह

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि उन्हें दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) स्थिति पर एक सर्वदलीय बैठक में विभिन्न राजनीतिक दलों से सहयोग का आश्वासन मिला है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने उनसे लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए फेस मास्क वितरित करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि वे छठ पूजा के लिए जलाशयों के किनारे न जाएं और इसके बजाय यह त्योहार घर पर मनाएं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि अगर छठ पूजा के दौरान एक भी कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित व्यक्ति पानी में प्रवेश करता है, तो अन्य सभी संक्रमित हो सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार को संक्रमण के खतरे के कारण नदी तट, तालाबों और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा पर रोक लगाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें