दिल्ली सरकार ने आर्मी हॉस्पिटल के साथ किया भेदभाव, ऑक्सीजन कोटे में की 50 फीसदी की कटौती

एक सूत्र ने बताया कि हॉस्पिटल को पहले जितनी आपूर्ति मिल रही थी, उसका लगभग 50 फीसदी कम कर दिया गया है। वहीं दूसरे सूत्र ने बताया कि घबराने की कोई बात नहीं है

Base Hospital

दिल्ली में भारतीय सेना के बेस हॉस्पिटल (Base Hospital) को ऑक्सीजन की कमी का सामना करना पड़ रहा है। सैन्य सूत्रों ने बताया कि दिल्ली सरकार द्वारा आपूर्ति में कमी करने के बाद इस तरह की स्थिति पैदा हुई है।

देश में पहली बार जानवरों में फैला कोरोना वायरस, 8 बब्बर शेर कोरोना पॉजिटिव मिले

बेस हॉस्पिटल (Base Hospital) के अधिकारियों ने बताया कि हालांकि तुरंत ऑक्सीजन की कमी नहीं है लेकिन रोजाना के कोटे में कमी से कोरोना मरीजों के इलाज में गंभीर परेशानियां आ सकती हैं।

बेस हॉस्पिटल (Base Hospital) में 450 बिस्तरों की क्षमता है जिसे कुछ दिन पहले कोरोना केंद्र में बदला गया है। सैन्य सूत्रों ने बताया कि हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी के मुद्दे को रक्षा मंत्रालय में संबंधित अधिकारियों के समक्ष उठाया गया है और आपूर्ति बढ़ाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

एक सूत्र ने बताया कि हॉस्पिटल को पहले जितनी आपूर्ति मिल रही थी, उसका लगभग 50 फीसदी कम कर दिया गया है। वहीं दूसरे सूत्र ने बताया कि घबराने की कोई बात नहीं है क्योंकि हॉस्पिटल ऑक्सीजन आपूर्ति की कमी को पूरा करने का प्रयास कर रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें