दिल्ली में Corona Virus की दस्तक! राम मनोहर लोहिया अस्पताल में 3 संदिग्ध मामले सामने आए

कोरोना वायरस (Corona Virus) के तीन संदिग्ध मामले दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल (Ram Manohar Lohia Hospital) में मामले सामने आए हैं।

Coronavirus outbreak, Coronavirus News, Coronavirus in Delhi, delhi, corona virus

दिल्ली में कोरोना वायरस के 3 संदिग्ध केस।

कोरोना वायरस (Corona Virus) के तीन संदिग्ध मामले दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल (Ram Manohar Lohia Hospital) में मामले सामने आए हैं। राम मनोहर लोहिया अस्पताल की मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. मिनाक्षी भारद्वाज ने कहा कि हमारे सामने कोरोना वायरस (Corona Virus) के तीन केस सामने आए हैं। तीनों को एक विशेष वार्ड में रखा गया है। तीनों मरीजों का इलाज चल रहा है और उनके सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है। दिल्ली के अलावा चंडीगढ़ में भी कोरोना वायरस (Corona Virus) का एक संदिग्ध मामला सामने आया है।

Coronavirus outbreak, Coronavirus News, Coronavirus in Delhi, delhi,  corona virus

बिहार के छपरा में भी कोरोना से सनसनी

गौरतलब है कि मुंबई सहित देश के कई एयरपोर्ट में कोरोना वायरस (Corona Virus) से बचाव के लिए निगरानी बरती जा रही है। वहीं बिहार के छपरा में चीन से वापस लौटी एक लड़की को आईसीयू में भर्ती कराया गया है। सोमवार को पटना मेडिकल कॉलेज के सुपरिटेंडेंट विमल कारक ने बताया था कि कुछ लक्षणों को देखते हुए उसे छपरा में ही भर्ती कराया गया था। अब उसे पटना लाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जब वह लड़की पटना मेडिकल कॉलेज में आ जाएगी तो उसके ब्लड जांच के लिए पुणे भेजा जाएगा। साथ ही आश्वासन दिया कि इस वायरस (Corona Virus) से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है।

नेपाल सीमा पर सख्ती

वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि नेपाल में कोरोना वायरस (Corona Virus) की पुष्टि हुई है। इसे देखते हुए पश्चिम बंगाल में नेपाल की सीमा पर निगरानी कड़ी कर दी गई है। दूसरी ओर एयरपोर्ट स्वास्थ्य संस्था की ओर से कहा गया है कि बेंगलुरु एयरपोर्ट पर अभी तक एक भी केस कोरोना वायरस (Corona Virus) का नहीं पाया गया है। चीन से आने वाले अब तक 392 यात्रियों का परीक्षण किया गया है।

इसे भी पढ़ें- Corona Virus की मार, अर्थव्यवस्था पर हाहाकार!

केरल और महाराष्ट्र में 100 से अधिक संदिग्ध मामले

उल्लेखनीय है कि केरल और महाराष्ट्र में 100 से अधिक लोगों को कोरोना वायरस (Corona Virus) की चपेट में आने की आशंका के मद्देनजर चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है। इस बीच प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने चीन में घातक कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते मामलों को लेकर वैश्विक चिंता के बीच इससे निपटने के लिए भारत की तैयारियों की शनिवार को समीक्षा की। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि अब तक इस बीमारी का कोई सत्यापित मामला सामने नहीं आया है लेकिन चीन से लौटे सात लोगों के सैंपल पुणे की आईसीएमआर-एनआईवी प्रयोगशाला में भेजे गए हैं। इससे पहले चार अन्य यात्रियों के नमूनों के परीक्षण में भी यह वायरस (Corona Virus) नहीं पाया गया था।

चीन में अब तक 106 की मौत

इस बीच चीन में कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रकोप के चलते मरने वालों की संख्या बढ़कर 106 हो गई है, जबकि 30 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों में 4,515 मामलों की पुष्टि हुई है। चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि 976 मरीजों की स्थिति गंभीर बनी हुई है और सोमवार तक कुल 6,973 लोगों के वायरस (Corona Virus) से संक्रमित होने का संदेह था। ठीक होने के बाद कुल 60 लोगों को अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई।

यह भी पढ़ें- महाभियोग के बाद भी नहीं गिरी डोनाल्ड ट्रंप की लोकप्रियता, ये है पूरा खेल