चीन को जवाब, रक्षा मंत्री ने लद्दाख समेत 7 राज्यों में 44 पुलों का उद्घाटन किया, सीमाएं होंगी सुरक्षित

राजनाथ ने कहा, ‘इन पुलों के निर्माण से सैन्य और नागरिक परिवहन की सुविधा बढ़ेगी।’ बता दें कि 44 पुलों में से 22 पुल चीन सीमा के पास हैं।

Rajnath Singh

भारत और चीन के बीच तनातनी जारी है। इस बीच भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने सोमवार को 7 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) द्वारा बनाए गए 44 पुलों का उद्घाटन किया। ये उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया गया।

ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर: आतंकवाद की फसल तैयार कर रहा है शोपियां का ये धार्मिक स्कूल, खुफिया एजेंसियों ने शुरू की पड़ताल

ये पुल इसलिए भी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि ये देश की सीमाओं को सुरक्षित करने में अहम भूमिका निभाएंगे। 44 पुलों में से ये 10 पुल जम्मू-कश्मीर, 7 लद्दाख, 2 हिमाचल प्रदेश, 4 पंजाब, 8 उत्तराखंड, 8 अरुणाचल प्रदेश और 4 सिक्किम में है। 

पुलों के निर्माण पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने बयान भी दिया। उन्होंने कहा, ‘इन पुलों के निर्माण से सैन्य और नागरिक परिवहन की सुविधा बढ़ेगी।’ बता दें कि 44 पुलों में से 22 पुल चीन सीमा के पास हैं।

बता दें कि लद्दाख में बीते कई महीनों से चीन के साथ तनातनी जारी है। दोनों ही देशों ने सीमा पर अपने सैनिकों की संख्या को बढ़ा दिया है। इसके अलावा ड्रोन के जरिए भी दोनों देश एक दूसरे पर नजर रख रहे हैं। ऐसे में पुलों के निर्माण होने से सुरक्षाबलों को काफी सुविधा होगी। 

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें