महाराष्ट्र: भारत के मोस्टवांटेड दाऊद इब्राहिम की 3 संपत्तियों की हुई नीलामी, 1.10 करोड़ रुपए में इस शख्स ने जीती बोली

गैंगस्टर दाऊद (Dawood Ibrahim) की इन संपत्तियों को छह अन्य संपत्तियों के साथ नवंबर में नीलाम किया जाना था, लेकिन कुछ तकनीकी दिक्कतों के कारण ये नहीं बिक सकीं थीं।

Dawood Ibrahim

Dawood Ibrahim (दाऊद इब्राहिम) 1993 में हुए मुंबई ब्लास्ट से पहले सिर्फ एक गैंगस्टर के रूप में जाना जाता था।

भारत का नंबर वन दुश्मन और मुंबई का भगोड़ा गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) की महाराष्ट्र के रत्नागिरी में मौजूद तीन संपत्तियों को एक नीलामी में एक करोड़ रुपये से अधिक में बेचा गया है। राजस्व विभाग के अधिकारी के अनुसार, तस्कर व विदेशी मुद्रा हेरफेर आरोपी (संपत्ति जब्त) अधिनियम (सफेमा) के तहत इस सप्ताह की शुरुआत में नीलामी का आयोजन किया गया था।

शहीद जवान की बेटी ने शादी में कन्यादान के लिए डीएम को लिखा पत्र, अधिकारी ने पेश की मिसाल, पत्नी के साथ पहुंचे

अधिकारी के मुताबिक, दाऊद (Dawood Ibrahim) के खेड़ तेहसील के लोटे गांव में स्थित 30 गुंटा व 50 गुंटा के दो जमीनों और एक मकान को रविन्द्र काते नामक शख्स ने खरीद लिया। एक गुंटा में लगभग 1089 वर्ग फुट होते हैं। अधिकारी के अनुसार कि इन संपत्तियों की तय कीमत 1,09,15,500 रुपये थी जबकि इसे 1,10,01,051 रुपये में नीलाम कर दिया गया।

सफेमा के एडिशनल कमिश्नर आर एन डिसूजा के मुताबिक, ”ये संपत्तियां स्टेट हाइवे के काफी नजदीक हैं।” उन्होंने कहा कि गैंगस्टर दाऊद (Dawood Ibrahim) की इन संपत्तियों को छह अन्य संपत्तियों के साथ नवंबर में नीलाम किया जाना था, लेकिन कुछ तकनीकी दिक्कतों के कारण ये नहीं बिक सकीं थीं। जल्द ही आने वाले दिनों में खेड़ तेहसील में दाऊद इब्राहिम की और संपत्तियों को भी नीलाम किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें