अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 7 में से 6 प्रॉपर्टी नीलाम

उसके घर को 11,20,000 रुपए में नीलाम किया गया। वहीं दाऊद के खास रहे इकबाल मिर्ची की प्रॉपर्टी को कोई खरीददार नहीं मिला।

Dawood Ibrahim

फाइल फोटो।

नई दिल्ली: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) पर शिकंजा कसते हुए उसकी प्रॉपर्टी को नीलाम किया जा रहा है। उनके पैतृक गांव रत्नागिरी में उसकी संपत्ति को नीलाम किया गया है।

उसके घर को 11,20,000 रुपए में नीलाम किया गया। वहीं दाऊद (Dawood Ibrahim) के खास रहे इकबाल मिर्ची की प्रॉपर्टी को कोई खरीददार नहीं मिला।

नीलामी की प्रक्रिया सफेमा (SAFEMA- smugglers and foreign exchange manipulators Act) की तरफ से की जा रही है। मुंबई के नरीमन प्वाइंट स्थित सफेमा के कार्यालय में नीलामी की प्रक्रिया हुई।

Jammu-Kashmir: शोपियां में मुठभेड़, जवानों ने 2 आतंकियों को मार गिराया

डॉन दाऊद इब्राहिम की 7 संपत्तियों को नीलाम किया जाना था, जिसमें बाद में सफेमा ने एक प्रॉपर्टी को नीलामी की प्रक्रिया से हटा दिया। इसके बाद डॉन की 6 प्रॉपर्टी की नीलामी हुई। नीलामी की प्रक्रिया ऑनलाइन हुई।

बता दें कि दाऊद की रत्नागिरी की हवेली को दिल्ली के वकील अजय श्रीवास्तव ने खरीदा। इससे पहले भी अजय श्रीवास्तव दाऊद की भिंडी बाजार की संपत्ति को खरीद चुके हैं। हालांकि अभी तक उन्हें इसका कब्जा नहीं मिला है।

बता दें कि डॉन का पैतृक गांव रत्नागिरी जिले के खेड़ तहसील का मुंबके है। केंद्रीय वित्त मंत्रालय की तरफ से डॉन की प्रॉपर्टी के दाम सर्किल रेट के हिसाब से तय किए गए थे।

दाऊद के गांव में उसकी संपत्तियों की नीलामी करने की यह तीसरी प्रक्रिया है। इसके पहले भी नीलामी की जा चुकी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें