दंतेवाड़ा: सुरक्षाबलों ने 2 इनामी नक्सलियों को दबोचा, IED प्लांट करने और हत्या जैसी संगीन वारदातों में रहे हैं शामिल

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में सुरक्षाबलों को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ एक और सफलता हाथ लगी है। यहां जवानों ने दो इनामी नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Naxalites

दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में सुरक्षाबलों को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ एक और सफलता हाथ लगी है। यहां जवानों ने दो इनामी नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में सुरक्षाबलों को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ एक और सफलता हाथ लगी है। यहां जवानों ने दो इनामी नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार, जिले के अरनपुर थाना पुलिस और डिस्ट्रिक रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की संयुक्त टीम बुरगुम पोटाली क्षेत्र में गश्त पर निकली थी।

इस दौरान पांच लाख के इनामी नक्सली (Naxalite) ड़ेंगा देवा उर्फ देवा मंडावी और एक लाख के इनामी मंडावी सन्न उर्फ संतोष को सुरक्षाबलों ने दबोच लिया। दोनों नक्सली पोटाली के रहने वाले हैं।

छत्तीसगढ़: वांटेड नक्सली मडकम राजा गिरफ्तार, सुकमा और बस्तर की कई वारदातों में था शामिल

बताया जा रहा है कि डेंगा देवा नक्सलियों की सप्लाई टीम का कमांडर है। उसके खिलाफ सड़क काटने, आईईडी प्लांट करने और हत्या जैसे 7 संगीन मामले दर्ज हैं। वहीं, मंडावी सन्न जनताना सरकार का अध्यक्ष है। उस पर सड़क काटने, अपहरण, आईईडी प्लांट करने के 5 मामले दर्ज हैं।

दंतेवाड़ा के एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया दोनों गिरफ्तार नक्सलियों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।एसपी ने बताया कि दंतेवाड़ा जिले में लोन वर्राटू यानी घर वापसी योजना को लगातार सफलता मिल रही है। सालों से नक्सलवाद के रास्ते पर चल रहे नक्सली आम जनजीवन जीने के लिए आत्मसपर्मण कर मुख्यधारा से जुड़ रहे हैं।

ये भी देखें-

एसपी के अनुसार, पुलिस, केंद्रीय बलों के साथ संयुक्त टीम बनाकर लगातर सर्चिंग अभियान चला रही है, जिसका नतीजा है कि आए दिन यहां कुख्यात नक्सली गिरफ्तार किए जा रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें