जम्मू-कश्मीर: काकापोरा थाने पर ग्रेनेड से आतंकी हमला, CRPF का जवान घायल

दक्षिणी कश्मीर के काकापोरा पुलिस स्टेशन को निशाना साधते हुए आतंकियों ने हैंडग्रेनेड से हमला किया। लेकिन थाने में पुलिस बल को देखकर आतंकी बम फेंककर ही भाग गए।

Terrorists

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा जिले में आतंकी हमले के दौरान आतंकवादियों (Terrorists) के फेंके गए हैंडग्रेनेड की चपेट में आकर एक सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) का  जवान जख्मी हो गया। कश्मीर पुलिस के अधिकारियों ने इस बाबत जानकारी दी। कश्मीर पुलिस के अधिकारी के अनुसार, दक्षिणी कश्मीर के काकापोरा पुलिस स्टेशन को निशाना साधते हुए आतंकियों ने हैंडग्रेनेड से हमला किया। लेकिन थाने में पुलिस बल को देखकर आतंकी बम फेंककर ही भाग गए। हालांकि ये हैंडग्रेनेड पुलिस स्टेशन की बाहरी दीवार के पास गिरकर फटा, लेकिन बदकिस्मती से CRPF का एक जवान उसी तरफ गश्त कर रहा है, जिसके कारण हो इस बम ब्लास्ट के चपेट में आकर घायल हो गया। जिसे फौरन नजदीकी अस्पताल में बेहतर स्वास्थ्य के लिए भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि उसकी हालत अब खतरे से बाहर है।

काकापोरा पुलिस स्टेशन पर अचानक हुए इस आतंकी हमले के फौरन बाद पुलिस हरकत में आई और भाग रहे आतंकवादियों (Terrorists) पर जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग भी की, लेकिन आतंकवादी मौके से फरार होने में सफल रहे। फिलहाल सुरक्षाबलों  ने आतंकियों की छानबीन के लिए भारी पैमाने पर तलाशी अभियान चलाई है।

पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: शोपियां जिले में सुरक्षा बलों-आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

शोपियां में एक दिन पहले ही दो आतंकी हुए थे ढेर

पुलवामा जिले के काकापोरा पुलिस स्टेशन पर ये हमला ऐसे वक्त में हुआ जब एक दिन पहले ही शोपियां में सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान के दौरान दो आतंकवादियों (Terrorists) को एक मुठभेड़ में मार गिराया था। ये मुठभेड़ सुरक्षा बलों के गश्त के दौरान अचानक आतंकवादियों (Terrorists) द्वारा की गई फायरिंग के बाद हुई थी। हालांकि इस मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों को अंदेशा था कि एक-दो आतंकवादी इलाके में छुपे हो सकते हैं, लिहाजा सुरक्षा बलों ने सोमवार से ही पूरे इलाके को घेरा हुआ था।

घाटी की शांति से परेशान है पाक

शोपियां मुठभेड़ के अगले ही दिन पुलवामा के काकापोरा पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमले से पाकिस्तान परस्त आतंकी संगठन घाटी में शांति को भंग करने के प्रयास में हैं, लेकिन सुरक्षा बलों की मुस्तैदी और घाटी के शांति पसंद लोगों के सामंजस्य से सीमापार के आतंकवादी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें