जम्मू कश्मीर: कुपवाड़ा में 48 घंटे के भीतर दूसरा आतंकी हमला, CRPF के 3 जवान शहीद 2 घायल

सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने जब जवाबी गोलीबारी की तो दोनों पक्षों के बीच एक संक्षिप्त मुठभेड़ हुई। उन्होंने बताया कि इस गोलीबारी में 15 साल का एक किशोर मोहम्मद हाजिम भट भी मौके पर मारा गया। उन्होंने बताया कि वह कथित रूप से मानसिक रूप से विकलांग था।

Militants

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हिंदवाड़ा में दो दिनों के भीतर दूसरे आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 92वें बटालियन के 3 जवान शहीद हो गए जबकि दो अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। इससे एक दिन पहले जिले में आतंकवादियों (Militants) के साथ मुठभेड़ में पांच जवान शहीद हो गए थे।

अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को आतंकवादियों (Militants) के साथ सुरक्षा बलों की गोलीबारी में एक किशोर भी मारा गया जो कथित रूप से मानसिक रूप से कमजोर था। अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों ने एक नाका पार्टी पर क्रालगुंड इलाके में गोलीबारी शुरू कर दी। जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के तीन जवान मौके पर शहीद हो गए। इनमें बिहार के रहने वाले कांस्टेबल संतोष कुमार मिश्र, उत्तर प्रदेश के रहने वाले कांस्टेबल अश्विनी कुमार यादव और तमिलनाडू के रहने वाले चंद्र शेखर शामिल हैं।

3 मई को आना था घर, लेकिन उसके पहले ही देश पर कुर्बान हो गए मेजर अनुज सूद

अधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने जब जवाबी गोलीबारी की तो दोनों पक्षों के बीच एक संक्षिप्त मुठभेड़ हुई। उन्होंने बताया कि इस गोलीबारी में 15 साल का एक किशोर मोहम्मद हाजिम भट भी मौके पर मारा गया। उन्होंने बताया कि वह कथित रूप से मानसिक रूप से विकलांग था। अधिकारी ने बताया कि पूरे इलाके को घेर लिया गया है और हमलावरों की तलाश के लिये अतिरिक्त बलों को मौके पर भेज दिया गया है।

इस बीच थलसेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने कहा है कि पाकिस्तान अब भी भारत में आतंकवादियों (Militants) को धकेलने के अपने ‘अदूरदर्शी और तुच्छ’ एजेंड़े पर काम कर रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जब तक पड़ोसी देश राज्य द्वारा प्रायोजित आतंकवाद की अपनी नीति नहीं छोड़ता‚ हम सटीक जवाब देना जारी रखेंगे।

उन्होंने कहा कि जम्मू–कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ के हालिया प्रयासों से स्पष्ट होता है कि पाकिस्तान की दिलचस्पी महामारी से मुकाबला करने में नहीं है। थल सेना प्रमुख ने कहा कि भारत संघर्ष विराम का उल्लंघन और आतंकवाद का समर्थन करने वाले सभी कृत्यों का करारा जवाब देगा। थल सेना में 13 लाख जवान हैं। सेना प्रमुख ने कहा‚ क्षेत्र में शांति बहाल करने की जिम्मेदारी पाकिस्तान पर है। पाकिस्तान जब तक राज्य प्रायोजित आतंकवाद की अपनी नीति नहीं छोड़ता‚ हम उचित और सटीक जवाब देना जारी रखेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें