CRPF के डीजी कुलदीप सिंह ने तैयार किया आतंकियों और नक्सलियों को खत्म करने का प्लान, बनाई अहम रणनीति

डीजी कुलदीप सिंह ने कुछ समय पहले ही सीआरपीएफ की कमान संभाली है। ऐसे में उन्होंने फोर्स को मजबूत बनाने का फैसला किया है और इसके लिए सभी यूनिटों के हेड से जानकारी ली है।

CRPF

IPS अधिकारी कुलदीप सिंह (फाइल फोटो)

डीजी कुलदीप सिंह ने जो प्लान तैयार किया है, उसमें 5 अहम बातें शामिल हैं। इसके तहत CRPF को कम्यूनिकेशन और टैक्नीक से लैस किया जाएगा।

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े अर्धसैनिक बल सीआरपीएफ (CRPF) को अब और मजबूत बनाया जाएगा। डीजी कुलदीप सिंह ने इसके लिए रणनीति तैयार कर ली है। अब आतंकी और नक्सली CRPF की नजर से बच नहीं पाएंगे।

डीजी कुलदीप सिंह ने जो प्लान तैयार किया है, उसमें 5 अहम बातें शामिल हैं। इसके तहत CRPF को कम्यूनिकेशन और टैक्नीक से लैस किया जाएगा। इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय से 2 सिग्नल बटालियन की स्थापना की मंजूरी मांगी गई है। खबर ये भी है कि अब कश्मीर और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मजबूत ड्रोन विंग और डेड नेटवर्क वाले स्थानों पर रिपीटर स्टेशन तैयार किए जाएंगे।

झारखंड: लोहरदगा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, नक्सली कमांडर उदय उरांव गिरफ्तार

बता दें कि डीजी कुलदीप सिंह ने कुछ समय पहले ही सीआरपीएफ की कमान संभाली है। ऐसे में उन्होंने फोर्स को मजबूत बनाने का फैसला किया है और इसके लिए सभी यूनिटों के हेड से जानकारी ली है।

CRPF की ऑपरेशन यूनिट्स को युद्धाभ्यास शुरू करने का आदेश दिया गया है। इसमें कई चीजें ऐसी होंगी, जिनका इस्तेमाल पहली बार होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें