CRPF-CWA ने मनाया 27वां स्थापना दिवस, आरटीसी पेरिंगोम और ग्रुप सेंटर लखनऊ को मिला बेस्ट FWC का पुरस्कार

सीआरपीएफ-सीडब्ल्यूए (CRPF-CWA) के फेमिली वेलफेयर एसोसिएशन ने सीआरपीएफ बहादुरों के परिवारों की सेवा करने के अपने वादे के 26 साल पूरे होने का जश्न मनाया।

CRPF-CWA

CRPF-CWA

CRPF-CWA के 27वें स्थापना दिवस के मौके पर ऑनलाइन समारोह आयोजित किया गया। कोरोना महामारी के मद्देनजर इस दिन को COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाया गया।

सीआरपीएफ-सीडब्ल्यूए (CRPF-CWA) के फेमिली वेलफेयर एसोसिएशन ने सीआरपीएफ बहादुरों के परिवारों की सेवा करने के अपने वादे के 26 साल पूरे होने का जश्न मनाया। बता दें कि CWA की स्थापना 22 जून, 1995 को की गई थी। यह एसोसिएशन CRPF के उन जवानों के परिवारों की मदद के उद्देश्य से बनाया गया था, जो अपने परिवार से सैकड़ों-हजारों किलोमीटर दूर तैनात होते हैं।

स्थापना के बाद से ही सीडब्ल्यूए जवानों के परिवारों को जरूरत के समय सहायता देने और उन्हें सशक्त बनाने के लिए काम करता रहा है। इसके लिए एसोसिएशन, परिवार के सदस्यों को व्यावसायिक कौशल, स्वास्थ्य, करियर, महिला स्वास्थ्य और बच्चों की शिक्षा से संबंधित शैक्षिक सत्रों जैसी व्यवस्था करता है।

आशा भोसले की जिंदगी का सबसे दर्दनाक पल: बेटी ने कर ली थी आत्महत्या, ये थी वजह

CRPF-CWA के 27वें स्थापना दिवस के मौके पर ऑनलाइन समारोह आयोजित किया गया। कोरोना महामारी के मद्देनजर इस दिन को COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाया गया। इस दौरान सभी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से समारोह में शामिल हुए।

सीडब्ल्यूए की अध्यक्ष संगीता सिंह ने अपने संबोधन में 3.25 लाख से अधिक सीआरपीएफ कर्मियों के परिवारों को शुभकामनाएं दीं और महिला सशक्तिकरण, स्वास्थ्य जागरूकता, बच्चों के करियर परामर्श, आवश्यकता के समय में सहायता, व्यावसायिक प्रशिक्षण प्रदान करने से संबंधित मामलों में एसोसिएशन के महत्वपूर्ण योगदान पर बात की।

पाकिस्तान: कुख्यात आतंकी हाफिज सईद के घर के पास धमाका, 2 लोगों की मौत, 15 घायल

दिव्यांग बच्चों के मुद्दों, जेंडर और अन्य बहुआयामी कल्याण संबंधी गतिविधियों के बारे में भी इस दौरान चर्चा हुई। उन्होंने महामारी के बावजूद अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाने के लिए CWA की सराहना की। सीडब्ल्यूए अध्यक्ष ने आश्वासन दिया कि एसोसिएशन अपने कर्तव्यों का हर हाल में निर्वाह करेगा।

ये भी देखें-

इस मौके पर सीडब्ल्यूए अध्यक्ष ने 18 नए क्षेत्रीय सीडब्ल्यूए केंद्रों का उद्घाटन किया। साथ ही एसोसिएशन के ई-कैलेंडर का भी अनावरण किया गया। समारोह के दौरान आरटीसी पेरिंगोम और ग्रुप सेंटर लखनऊ के परिवार कल्याण केंद्रों को सर्वश्रेष्ठ एफडब्ल्यूसी पुरस्कार से नवाजा गया। साथ ही एसोसिएशन की महिलाओं को उनके अहम योगदान के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला श्रमिक का पुरस्कार दिया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें