COVID-19: संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच राहत वाली खबर, ये राज्य हैं कोरोना से मुक्त…

देश में कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण के खतरे के बीच एक राहत भरी खबर है। देश में कुल 32 राज्यों में से तीन राज्य कोरोना वायरस मुक्त हो गए हैं। अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर और गोवा राज्य में कोरोना (Corona Virus) का एक भी मामला नहीं है।

COVID-19

देश में तीन राज्य कोरोना वायरस मुक्त हो गए हैं।

देश में कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण के खतरे के बीच एक राहत भरी खबर है। देश में कुल 32 राज्यों में से तीन राज्य कोरोना वायरस मुक्त हो गए हैं। अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर और गोवा राज्य में कोरोना (Corona Virus) का एक भी मामला नहीं है। इन तीनों ही राज्यों में कोरोना के मामले आए, लेकिन अब एक भी पॉजिटिव केस नहीं है। कोविड-19 (COVID-19) के मरीज इन राज्यों से ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं।

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, पांच ऐसे भी राज्य और केंद्र शासित प्रदेश हैं, जिनमें अभी तक एक भी कोरोना के मामले सामने नहीं आए हैं। नागालैंड, सिक्किम, दमन दीव, दादर एंड नागर हवेली और लक्षदीप में कोरोना (Corona Virus)का कोई भी मामला नहीं आया है। देश के 7 राज्यों से करीब 79 % मामले कोरोना के हैं, जबकि सबसे ज्यादा मामलों वाले तीन राज्यों से करीब 48% मामले हैं।

भारत के खिलाफ साइबर वॉर की कोशिश में जुटा पाकिस्तान, खाड़ी देशों को कर रहा भड़काने की कोशिश

सात राज्यों में महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली, मध्यप्रदेश, राजस्थान, तमिलनाडु और उत्तरप्रदेश हैं। इन सभी राज्यों में आंकड़ा चार डिजिट में यानी हजार से अधिक है। इन 7 राज्यों में ही 78.84% मामले आए हैं। 7 राज्यों में पहले स्थान पर महाराष्ट्र, दूसरे पर गुजरात और फिर दिल्ली का नम्बर है। 48.17% मामले केवल महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली से हैं।

बता दें कि देश में कोरोना (COVID-19) का संकट बढ़ता जा रहा है। भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 21 हजार के पार हो गया है। देश में कोरोना संक्रमण मामलों का कुल आंकड़ा 21 हजार 393 हो गया है। इनमें एक्टिव मामलों की तादाद 16 हजार 454 है, जबकि कोरोना से देश में अब तक 681 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 4,258 मरीज इस बीमारी से ठीक हो गए हैं।

कोविड-19 (COVID-19) से सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। यहां अब तक 5652 मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना (Corona Virus) से यहां 269 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 789 लोग ठीक हुए हैं। इस क्रम में गुजरात दूसरे नंबर पर है। यहां अब तक 2407 कोरोना (COVID-19) पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें 103 लोगों की मौत हो चुकी है। तीसरे नंबर पर राजधानी दिल्ली है। यहां अब तक कोरोना (Corona Virus) के 2248 मामले सामने आए हैं, जिसमें 48 लोगों की मौत हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें