COVID-19: भारत में संक्रमितों का आंकड़ा 23 हजार के पार, पिछले 24 घंटों में 37 लोगों की मौत

देश में कोरोना वायरस संक्रमण (COVID-19) के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 23 हजार के पार पहुंच गई है। सरकार देश में इस संक्रमण से निपटने के लिए पूरी निगरानी कर रही है।

COVID-19

देश में कोरोना वायरस (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या 23 हजार के पार पहुंच गई है।

देश में कोरोना वायरस संक्रमण (COVID-19) के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। सरकार भी देश में इस संक्रमण से निपटने के लिए पूरी निगरानी कर रही है। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 23 हजार के पार पहुंच गई है। 24 अप्रैल की शाम स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय, गृह मंत्रालय और भारतीय आयुर्विज्ञान परिषद (ICMR) ने संयुक्‍त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमितों की संख्या 23452 हो गई है। पिछले 24 घंटों में 37 लोगों की मौत हुई है और कोरोना के 1752 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, देश में कोरोना से अब तक कुल 723 लोगों की मौत हो चुकी है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार, देश में 24 घंटे में 491 मरीज ठीक हुए हैं। कुल मरीजों के ठीक होने की संख्‍या 4814 हो गई है।

CRPF में शामिल हुए 42 नए युवा अधिकारी, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई पासिंग आउट परेड

देश में मरीजों के ठीक होने की दर बढ़कर अब 20.57 फीसदी हो गई है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार पिछले 28 दिनों में देश में 15 और जिलों में कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण का कोई नया केस सामने नहीं आया। अब तक देश के 80 जिले ऐसे हैं, जिनमें पिछले 14 दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के एक भी नया केस नहीं आया है।

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में जानकारी दी गई कि देश में 23 मार्च से पहले कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के मामले दोगुने होने की रफ्तार 3 दिन मापी गई थी। इसके बाद लॉकडाउन लागू किया गया, जिसके परिणाम बाद में दिखने शुरू हुए। 29 मार्च को दोगुने होने की रफ्तार 5 दिन हो गई। इसके बाद 6 अप्रैल तक देश में 10 दिन में कोरोना (COVID-19) संक्रमण के मामले दोगुने हो रहे थे।

देश सेवा के जज्बे के साथ CRPF में शामिल हुए युवा अधिकारी, डीजी डॉ. एपी माहेश्वरी ने दी बधाई

वहीं गृह मंत्रालय ने देश के सभी राज्‍यों को दिए गए दिशानिर्देशों को स्‍पष्‍ट करते हुए पत्र लिखा है। इस पत्र में कहा गया है कि किसी भी फैक्‍ट्री में अगर कोई कोरोना (Corona Virus) पॉजिटिव पाया जाता है तो उसके मालिक पर एफआईआर दर्ज नहीं की जाएगी। हॉटस्‍पॉट के अलावा अन्‍य क्षेत्रों में छूट दी गई है। छूट के दौरान नियमों का सख्‍ती से पालन हो।

आईएमसीटी की दो टीमों ने गृह मंत्रालय को रिपोर्ट दी है। इस रिपोर्ट में लॉकडाउन को प्रभावी बताया गया है। बता दें कि देश में कोरोना (COVID-19) के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। पहले यह लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म होने वाला था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें