COVID-19: बढ़ता जा रहा है कोरोना का कहर, भारत में पिछले 24 घंटों में सबसे अधिक मौत

भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही। 8 अप्रैल को देश में कोरोना से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 5,194 हो गया और इसके संक्रमण से मरने वालों की संख्या 149 हो गई।

COVID-19

भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही। 8 अप्रैल को देश में कोरोना से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 5,194 हो गया और इसके संक्रमण से मरने वालों की संख्या 149 हो गई। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बताया कि कोविड-19 (COVID-19) के ऐसे मामले जिनमें इलाज चल रहा है उनकी संख्या 4,643 है, 401 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं और उन्हें छुट्टी दे दी गई है। एक मामले में मरीज दूसरे देश में चला गया, कुल मामलों में से 70 विदेशी नागरिक हैं।

COVID-19

8 अप्रैल को सुबह नौ बजे तक आए मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना से पिछले 24 घंटों में 25 लोगों की मौत हुई। इनमें से 16 लोगों की मौत महाराष्ट्र में तथा दिल्ली, पश्चिम बंगाल, हरियाणा और तमिलनाडु में दो-दो व्यक्ति की मौत और आंध्र प्रदेश में एक व्यक्ति की मौत हुई। कोरोना वायरस (COVID-19) से अब तक सबसे ज्यादा मौत महाराष्ट्र में हुई है। इसके बाद गुजरात और मध्य प्रदेश हैं। कोरोना वायरस (COVID-19) से महाराष्ट्र में 64 लोगों की मौत हुई। गुजरात और मध्य प्रदेश में 13-13 लोगों की मौत और दिल्ली में नौ लोगों की मौत हुई।

बेटे के शहीद होने की खबर रात भर सीने में दबा ली, पार्थिव शरीर देख परिजनों के निकले आंसू

तेलंगाना, पंजाब और तमिलनाडु में सात-सात लोगों की मौत हुई। पश्चिम बंगाल में पांच लोगों की, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में चार-चार लोगों की मौत, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान में तीन-तीन लोगों की मौत हुई है। जम्मू-कश्मीर और केरल में दो-दो लोगों की मौत हुई। बिहार, हिमाचल प्रदेश और ओडिशा में एक-एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है।

कोविड-19 (COVID-19) के सर्वाधिक 1018 मामले महाराष्ट्र से हैं, तमिलनाडु में 690 मामले और दिल्ली में इसके 576 मामले हैं। 7 अप्रैल शाम को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते मृतकों का आंकड़ा 124 हो गया था और संक्रमित मरीजों की संख्या 4,789 पर पहुंच गई थी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के 7 अप्रैल को शाम छह बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 508 नए मामले सामने आए थे और इस दौरान 13 मरीजों की मौत हुई थी। 7 अप्रैल को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में मध्य प्रदेश में चार, महाराष्ट्र और राजस्थान में तीन-तीन एवं गुजरात, ओडिशा और पंजाब में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई थी।

यह भी पढ़ें