COVID-19: दिल्ली में 24 घंटे खुली रहेंगी जरूरत के सामानों की दुकानें

देश भर में 21 दिन का लॉकडाउन (Lockdown) जारी है। आज इसका दूसरा दिन है। दिल्ली-एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में दुकानों पर कम भीड़ देखी जा रही है और सड़कों पर भी आवाजाही काफी कम है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने बताया कि दिल्ली में कोरोना (COVID-19) संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 36 हो चुकी है, जबकि एक महिला की मौत हो चुकी है।

COVID-19

मुख्यमंत्री ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना (Coronavirus) के सामने आए पांच मामलों में से एक के हाल में ही विदेश यात्रा की जानकारी मिली है। वहीं अन्य इलाके जैसे नोएडा-ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद, फरीदाबाद आदि में कोई नया मामला सामने नहीं आया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस उपायुक्त के साथ बैठक की। इस बैठक के बाद दिल्ली के सीएम ने कई घोषणाएं कीं।

Coronavirus: संकट से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने किया 1.70 लाख करोड़ के पैकेज का ऐलान, यहां देखें क्या हुईं घोषणाएं…

दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है कि उन सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों का टेस्ट कराया जाएगा जो कोरोना (COVID-19) पॉजिटिव मरीजों का इलाज कर रहे हैं। उपराज्यपाल बैजल ने कहा कि ऑनलाइन सर्विस प्रदाता/ई-रिटेलर्स जो जरूरी सामानों और सेवाओं की आपूर्ति करते हैं, वह अपना काम जारी रख सकते हैं। सभी जरूरत के सामान की दुकानें 24 घंटे भी खुली रह सकती हैं ताकि कोई भीड़ न लगे।

केजरीवाल ने कहा कि फूड होम डिलीवरी सेवाएं भी जारी रहेंगी, डिलीवरी ब्वॉय को सिर्फ अपना आईडी कार्ड दिखाना होगा। मोहल्ला क्लिनिक भी चलते रहेंगे लेकिन एहतियात के साथ। उधर, कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे खतरे को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने भी मेट्रों सेवाएं 14 अप्रैल, 2020 तक बंद करने का फैसला लिया है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here