Bihar: बिहार में डॉक्टर की कोरोना से मौत, 24 घंटे में गई दो डॉक्टरों की जान

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) के पीएमसीएच (PMCH) के एक डॉक्टर की कोरोना वायरस (Covid-19) के संक्रमण से मौत हो गई है। बता दें कि बिहार में पिछले दो दिनों में यह दूसरा मामला है, जब कोरोना से डॉक्‍टर की जान गई  है।

covid-19

बिहार में डॉक्टर की कोरोना से मौत।

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) के पीएमसीएच (PMCH) के एक डॉक्टर की कोरोना वायरस (Covid-19) के संक्रमण से मौत हो गई है। बता दें कि बिहार में पिछले दो दिनों में यह दूसरा मामला है, जब कोरोना से डॉक्‍टर की जान गई  है। मृतक का नाम डॉक्टर एनके सिंह बताया जाता है जो ईएनटी डिपार्टमेंट में एसोसिएट प्रोफेसर थे। उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

67 साल के प्रोफेसर एनके सिंह पिछले 8 दिनों से एम्स में भर्ती थे और उनकी हालत बिगड़ने के बाद उनको इलाज के लिए वेंटिलेटर पर डाला गया था। डॉक्टर एनके सिंह मौत पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से जुड़े डॉक्टरों ने शोक संवेदना प्रकट की है। आईएमए के वरीय उपाध्यक्ष डॉक्टर अजय कुमार ने कहा कि कोरोना वॉरियर्स का इस तरह से जाना वाकई काफी दुखद है।

बिहार में बड़ी साजिश रच रहे नक्सली! थाने, पिकेट पर हमले की बना रहे योजना

पटना में ही जेडीयू के वरीय नेता अजय आलोक के परिवार के कुछ सदस्य कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव हुए हैं। इससे पहले 13 जुलाई को भी गया के एक डॉक्टर की पटना में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। इसके अलावा, बिहार सरकार में मंत्री शैलेश कुमार भी कोरोना (Covid-19) पॉजिटिव पाए गए हैं।

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या 17 हजार के पार हो गई है। 13 जुलाई को बिहार के विभिन्न जिलों से 1,116 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना (Covid-19) पॉजिटिवों की संख्या 17,421 पहुंच गई है।

बता दें कि राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। राजधानी पटना में 13 जुलाई को सर्वाधिक 228 नए मामले दर्ज हुए हैं। शैलेश के अलावा ढाका के विधायक फैसल रहमान अपने 3 बॉडीगार्ड्स समेत कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। वहीं, लौरिया विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के विधायक विनय बिहारी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें