भारतीय सेना का बड़ा फैसला, रिटायर जवानों और सैनिकों के आश्रितों को मुफ्त लगेगा कोविड का टीका

वैक्सीनेशन (Vaccination) के लिए कोविन 2.0 पोर्टल या आरोग्य सेतु जैसे अन्य ऐप पर वैक्सीनेशन के लिए कभी भी और कहीं भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं और समय ले सकते हैं।

Vaccination

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सेना के अस्पतालों में सुरक्षाबलों के आश्रितों और सेवानिवृत्त जवानों को कोरोना वायरस की वैक्सीन (Vaccine) लगाए जाने को मंजूरी दे दी है। इसके तहत सभी को सेना के अस्पताल में वैक्सीनेशन (Vaccination) किया जायेगा।

यूपीएससी का रिजल्ट घोषित, NDA-NAE अकादमी परीक्षा में कुल 533 उम्मीदवार उत्तीर्ण, यहां चेक करें अपना रिजल्ट

भारतीय सेना ने ट्विटर पर बताया‚ ‘कोविन प्लेटफॉर्म पर सशस्त्र बलों के अस्पतालों का रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद अगले हफ्ते से यह प्रक्रिया शुरू होने की संभावना है। इसके लिए कुछ दिनों के अंदर दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे।’ साथ ही ‘स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने सुरक्षाकर्मियों के आश्रितों और सेवानिवृत्त कर्मियों के लिए सेना के अस्पतालों में वैक्सीनेशन (Vaccination) की मंजूरी दे दी है।’

सरकार ने पिछले महीने घोषणा की थी कि 60 वर्ष से अधिक उम्र के हर नागरिक और गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का एक मार्च से सरकारी अस्पतालों में निःशुल्क वैक्सीनेशन किया जाएगा।

उसने कहा कि कई निजी अस्पतालों में शुल्क का भुगतान कर भी वैक्सीन (Vaccine) लगवाया जा सकता है। नागरिक वैक्सीनेशन (Vaccination) के लिए कोविन 2.0 पोर्टल या आरोग्य सेतु जैसे अन्य ऐप पर वैक्सीनेशन के लिए कभी भी और कहीं भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं और समय ले सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें