भारत में त्यौहारी सीजन को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन चिंतित, ‘कोरोना संक्रमण में आई कमी, कहीं न बन जाये लापरवाही की वजह’

WHO में क्षेत्रीय निदेशक डॉ. पूनम ने कहा कि आगामी त्योहारी मौसम और सर्दी के मौसम में हमारे लापरवाही बरतने से कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की स्थिति और गंभीर हो सकती है।

Coronavirus

Coronavirus

Coronavirus Updates: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने दक्षिण पूर्वी एशियाई देशों को आगाह करते हुए कहा कि कोरोना वायरस (Covid-19)  संक्रमण के नये मामलों में आई कमी को देखकर लापरवाही बरतने से इस त्योहारी मौसम में स्थिति गंभीर हो सकती है।

Coronavirus: भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 75 लाख के पार, 24 घंटे में आए 55,722 नए केस

डब्ल्यूएचओ (WHO) की दक्षिण पूर्व एशियाई क्षेत्र की क्षेत्रीय निदेशक डॉ. पूनम खेापाल सिंह ने कहा कि इस क्षेत्र में हाल में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के ताजे मामलों में हल्की गिरावट आई है लेकिन इससे निश्चिंत होने की जरूरत नहीं है। इस क्षेत्र में अब भी कोरोना संक्रमण के अधिक मामले हैं। कोरोना महामारी का कहर अब भी जारी है और इसके प्रसार को रोकने के लिए लगातार सावधानी भी जरूरी है।

डब्ल्यूएचओ (WHO) में क्षेत्रीय निदेशक डॉ. पूनम ने कहा कि आगामी त्योहारी मौसम और सर्दी के मौसम में हमारे लापरवाही बरतने से कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की स्थिति और गंभीर हो सकती है। संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लगातार प्रयास आवश्यक है।

डॉ. पूनम के अनुसार, ‘त्योहारी मौसम में हमें एक व्यक्ति के रूप में अपनी जिम्मेदारी उठानी चाहिए कि हम शारीरिक दूरी का पालन करेंगे और हाथों की स्वच्छता का ख्याल रखेंगे। हम मॉस्क पहनेंगे और छींकनें और खांसने के समय कोरोना (Coronavirus) अनुकूल व्यवहार का पालन करेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें