Coronavirus: भारत में कोरोना संक्रमण के आंकड़े हुए डरावने, दिल्ली की हालत भी बदतर

भारत में बेकाबू होते कोरोना (Coronavirus) ने कोहराम मचा रखा है। कोरोना के नए मामलों ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है। देश में पहली बार 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1 लाख 68 हजार से अधिक नए केस दर्ज किए गए हैं।

Coronavirus

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में भी कोरोना (Coronavirus) के आंकड़े डरावने हैं। दिल्ली सीएम ने 11 मार्च को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पिछले 24 घंटे में 10,732 नए कोरोना के केस सामने आए हैं।

भारत में बेकाबू होते कोरोना (Coronavirus) ने कोहराम मचा रखा है। कोरोना के नए मामलों ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है। देश में पहली बार 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1 लाख 68 हजार से अधिक नए केस दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही देश में संक्रमितों के आंकड़े 1 करोड़ 35 लाख के पार पहुंच गए हैं।

वहीं, कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख 70 हजार के पार पहुंच गया है। ताजा अपडेट्स के मुताबिक, बीते 24 घंटों में 1 लाख 68 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं, इस दौरान 900 से अधिक लोगों की इस महामारी से मौत हो गई है।

हाइवे पर दो कारों में भीषण टक्कर के बाद एक कार में लगी आग, बहादुरी सिपाही ने अपनी जान पर खेलकर 3 लोगों को बचाया

12 अप्रैल को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों (Corona Updates) के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोरोना (Covid-19) के 1,68,912 नए मामले सामने आए हैं। यह महामारी शुरू होने के बाद से अब तक एक दिन में संक्रमितों की सबसे अधिक संख्या है। जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 1,35,27,717 पर पहुंच गई है।

वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना से 904 मरीजों की मौत हुई है, जिसके बाद देश में अब तक कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से मरने वालों की कुल संख्या 1,70,179 हो गई है। भारत में इस वक्त 12,01,009 मामले एक्टिव हैं।

झारखंड: सुरक्षाबलों ने बड़ी नक्सली वारदात को किया नाकाम, रास्ते में छिपाकर रखे गये 10 केन बम को किया निष्क्रिय

कोरोना वायरस (Coronavirus) से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी 1 करोड़ 19 लाख से अधिक हो गई है। लेटेस्ट आंकड़ों (Corona Updates) के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 75,086 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं। इसके साथ ही अब तक कुल 1,21,56,529 मरीज कोरोना वायरस को मात देकर ठीक होने में कामयाब हो चुके हैं।

देशभर में 16 जनवरी से शुरू हुए टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 10,45,28,565 लोगों को टीका लग चुका है। देश में कोरोना (Covid-19) टेस्टिंग भी लगातार हो रही है। Indian Council of Medical Research (ICMR) के मुताबिक, 11 अप्रैल को 11,80,136 लोगों की कोरोना जांच की गई है। वहीं, देश में 11 अप्रैल तक कुल 25,78,06,986 लोगों के सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं।

छत्तीसगढ़: बीजापुर में एक बार फिर नक्सलियों का तांडव, निर्माण कार्य में लगे 5 वाहनों को किया आग के हवाले

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में भी कोरोना (Coronavirus) के आंकड़े डरावने हैं। दिल्ली सीएम ने 11 मार्च को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पिछले 24 घंटे में 10,732 नए कोरोना के केस सामने आए हैं।

सीएम ने कहा, “हालात काफी चिंताजनक है। कोशिश करें कि ज्यादा से ज्यादा घर पर ही रहें। हम लॉकडाउन लगाना नहीं चाहते, लेकिन कल कुछ प्रतिबंध लगाने पड़े हैं। अगर अस्पतालों में बेड कम पड़ने लगेंगे तो लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है।”

ये भी देखें-

अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों से अनुरोध किया है कि कोरोना वायरस का टेस्ट पॉजिटिव आने पर सभी लोग अस्पताल न जाएं, अगर तबीयत बिगड़ रही है या जरूरत हो तो तभी खुद को अस्पताल में भर्ती कराएं। साथ ही केजरीवाल ने कहा, “अब सरकारी अस्पतालों में भी बहुत अच्छा इलाज हो रहा है। मेरा निवेदन है कि सभी लोग प्राइवेट अस्पतालों में न जाएं, अगर सरकारी अस्पताल में बैड खाली है तो वहां जाइए। लेकिन तभी जाइए जब जरूरत हो।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें