विश्वभर में 9 करोड़ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित, कुल संक्रमितों के मामले में अमेरिका के बाद भारत का नंबर

भारत से दोगुनी तादात में अमेरिकी इस खतरनाक वायरस (Coronavirus) की चपेट में हैं। क्योंकि भारत में अभी तक करीब एक करोड़ पांच लाख मामले ही सामने आए हैं।

Coronavirus

Coronavirus

दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले बढ़कर अब नौ करोड़ के पार चले गए हैं और इससे दुनियाभर में करीब 20 लाख लोगों की मौत हो चुकी हैं। इसी दौरान विश्व के कई देशों में संक्रमण के अलग-अलग स्वरूप (वेरिएंट) सामने आ रहे हैं। ‘जॉन्स हॉप्किन्स यूनिवर्सिटी’ के मुताबिक, दुनियाभर में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 9,00,05,787 हो गई।

Coronavirus: देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 1,04,66,595, दिल्ली में संक्रमण के मामलों में आई भारी कमी

‘जॉन्स हॉप्किन्स यूनिवर्सिटी’ के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले महज 10 हफ्ते में ही विश्वभर में संक्रमण के मामले दोगुने हो गए हैं। कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामले अक्टूबर के अंत में चार करोड़ 50 लाख ही हुए थे।

वहीं अमेरिका में कोरोना संक्रमण के दो करोड़ 22 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। संक्रमण के दुनिया में सर्वाधिक मामले अमेरिकी से ही सामने आए हैं। ऐसे में भारत से दोगुनी तादात में अमेरिकी इस खतरनाक वायरस (Coronavirus) की चपेट में हैं। क्योंकि भारत में अभी तक करीब एक करोड़ पांच लाख मामले ही सामने आए हैं। जिससे कारण संक्रमितों की संख्या के मामले में भारत दूसरे नंबर पर है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें