कोरोना से विश्वयुद्ध: तमाम कोशिशों के बावजूद नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला

भारत के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के 14 नए मामले सामने आने के बाद इस घातक वायरस (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 151 हो गई है।

Coronavirus

कोरोना वायरस (Coronavirus) से दुनियाभर में मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। इस घातक वायरस (COVID-19) ने विश्व के 176 देशों में पैर पसार लिया है। विश्वभर में अब तक 219,265 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं और 8,968 लोगों की मौत हो चुकी है। इस खतरनाक वायरस से संक्रमित मरीजों में से पूरी दुनिया में 85,745 मरीजों का सफल इलाज कर अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। वहींं अभी भी संक्रमित देशों के 124,552 मरीजों में से 6,814 मरीजों की हालत नाजुक बनी हुई है। 

Coronavirus

भारत के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के 14 नए मामले सामने आने के बाद इस घातक वायरस (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 151 हो गई है।

पढ़ें- एड्स की दवाईयों से होगा Covid-19 वायरस का इलाज, स्वास्थ्य मंत्रालय का सुझाव

ऑस्ट्रेलिया में भी इस वायरस (COVID-19) से 450 से अधिक लोग संक्रमित हो गए हैं जबकि कोरोना वायरस (Coronavirus) का केंद्र रहे चीन के वुहान शहर में लगातार दूसरे दिन केवल एक मामले की पुष्टि हुई।

दुनिया की सबसे शक्तिशाली और विकसित देश का दम भरने वाले अमेरिका में इस संक्रामक बीमारी से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 108 पर पहुंच गई है। यह वायरस (COVID-19) अमेरिका के सभी 50 राज्यों तक फैल गया है। 

कोरोना से अमेरिका में पहली मौत का मामला 26 फरवरी को वाशिंगटन से सामने आया था। एक महीने से भी कम समय में मृतकों की संख्या 100 से अधिक हो गई। देश में संक्रमित मामलों की संख्या 6,500 पार कर गई है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने 10 से अधिक लोगों के एकत्रित न होने का अनुरोध किया है। उन्होंने लोगों से घरों के भीतर रहने और जितना संभव हो सके‚ उतना घर से ही काम करने के लिए कहा है। देशभर में स्कूल‚ कार्यालय‚ बार‚ रेस्तरां और कई स्टोर बंद हैं।

<

p style=”text-align: justify;”>न्यूयॉर्क के मेयर ने कहा‚ शहर के 80,60,000 हजार निवासियों को कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से निपटने के लिए अगले 48 घंटे के भीतर किसी भी समय घर पर रहने का आदेश मिलने के लिए तैयार रहना चाहिए। अमेरिका में टेक्सास की एक अदालत ने बुधवार को दी जाने वाली फांसी की सजा की

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें