कोरोना पर चीन के झूठ का पर्दाफाश, इस डॉक्टर के दावे के बाद सामने आया वुहान का काला सच

चीन ने कोरोना वायरस (Coronavirus) की उत्पत्ति के अहम सबूत मिटा दिए गए थे। प्रोफेसर युन ने कहा, जब हम हुनान मार्केट गए तो वहां देखने के लिए कुछ भी नहीं था क्योंकि मार्केट पहले ही साफ कर दिया गया था।

Coronavirus

Chinese doctor Yuen Kwok-yung accuses local officials of Coronavirus cover-up in Wuhan market II PHOTOS: THE HKU SCHOLARS HUB, AFP

Coronavirus Updates: कोरोना वायरस को लेकर चीन पर लगातार आरोप लग रहे हैं कि महामारी के बारे में जानकारी छिपाकर उसने पूरी दुनिया को मुसीबत में डाल दिया है। अमेरिका तो कई बार कोरोना फैलाने के लिए चीन पर निशाना साध चुका है और अपनी नाराजगी भी जता चुका है। हालांकि चीन इन आरोपों को लगातार खारिज करता आ रहा है। लेकिन अब चीन के ही एक डॉक्टर ने शी जिनपिंग सरकार की पोल खोल दी है।

Coronavirus Updates: वैक्सीन की उम्मीद में बैठी दुनिया को WHO ने दिया झटका, दिया ये बयान

शुरुआती कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों की पहचान करने वाले एक डॉक्टर प्रोफेसर क्वॉक-यंग युन ने बताया है कि उन्हें लगता है स्थानीय अधिकारियों ने कोरोना के शुरुआती प्रसार की गंभीरता को छिपाया। क्लॉक-युंग युन वही डाक्टर है जिन्होंने वुहान के अंदर जांच करने में मदद की थी।

उन्होंने कहा कि कोरोना (Coronavirus) को लेकर सबूतों को मिटाया गया और क्लीनिकल फाइंडिंग के रिस्पांस को भी धीमा कर दिया गया। अभी तक यही माना जा रहा है कि वायरस हुनान मार्केट से फैला लेकिन प्रोफेसर यूंग कहते हैं कि जब जांचकर्ता इस मार्केट में पहुंचे तो उन्होंने पाया कि स्थानीय प्रशासन पहले ही इलाके को डिसइन्फेक्ट कर चुका था।

यानी कोरोना वायरस (Coronavirus) की उत्पत्ति के अहम सबूत मिटा दिए गए थे। प्रोफेसर युन ने कहा, जब हम हुनान मार्केट गए तो वहां देखने के लिए कुछ भी नहीं था क्योंकि मार्केट पहले ही साफ कर दिया गया था। यानि क्राइम सीन से छेड़छाड़ की गई थी, क्योंकि सुपरमार्केट साफ-सुथरा था और हम पता ही नहीं लगा पाए कि वायरस किस होस्ट से इंसानों में गया?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें