भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में जबरदस्त इजाफा, 24 घंटों में 601 नये केस

भारत में 1792 कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमितों का इलाज चल रहा है‚ वहीं 148 लोग या तो ठीक हो गये हैं या उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गयी है।

Coronavirus

कोरोना वायरस (Coronavirus) पर दुनिया के सभी देशों का डाटा संग्रह करने वाली वेबसाइट वर्ल्ड मीटर ने देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के संक्रमण के 601 नए मामलों की पुष्टि होने और 23 मरीजों की मौत होने की जानकारी दी है। यह वृद्धि राष्ट्रीय स्तर पर संक्रमण के फैलने की दर को नहीं दर्शाती है‚ बल्कि इस बढ़ोतरी में निजामुद्दीन मरकज की घटना प्रमुख वजह रही।

Coronavirus

वेबसाइट वर्ल्ड मीटर के अनुसार देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के कुल 1,998 मामले हो गए हैं जबकि संक्रमण से पीड़ित मरीजों की मौत का आंकड़ा 58 तक पहुंच गया है।

पढ़ें- कोरोना वायरस की ‘सुपर स्प्रेडर’ बनी तब्लीगी जमात, साबित हो रहा मौत का मरकज़

1792 कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमितों का इलाज चल रहा है‚ वहीं 148 लोग या तो ठीक हो गये हैं या उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गयी है। एक रोगी दूसरे देश जा चुका है। अकेले दिल्ली में पिछले 24 घंटों के दौरान 32 मामलों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुयी है‚ जबकि तमिलनाड़ु में 65 नए मामले सामने आये हैं।

वहीं दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को आठ और लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि की है। इसके साथ जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 48 तक पहुंच गई है। इन मरीजों के संपर्क में आए लोगों को क्वारेंटाइन कर आसपास के इलाकों को सील कर दिया गया है।

भारत के स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने संक्रमण के मामले रोकने के लिए लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित करने को ही एकमात्र उपाय बताते हुए कहा कि इसकी रोकथाम के लिए सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़ें