इंग्लैंड में 80% आबादी के संक्रमित होने की अंदेशा, लीक हुए सरकारी दस्तावेज से खुलासा

ब्रिटिश सरकार के एक लीक हुए दस्तावेज में चेतावनी दी गई है कि देश की 80 फीसदी आबादी के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने का अंदेशा है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक‚ इस दस्तावेज में यह भी कहा गया है कि इन सभी मरीजों में 15 फीसदी यानी 70.9 लाख लोगों को अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत पड़ेगी।

Coronavirus
Coronavirus crisis in Britain II Photo Credit: Twitter @TonyDeJonker ·

मेट्रो न्यूजपेपर ने सावर्जनिक स्वास्थ्य इंग्लैंड के दस्तावेज का हवाला देते हुए कहा है‚ अगले 12 महीनों में 80 फीसदी आबादी के कोविड–19 (Coronavirus) से संक्रमित होने का अंदेशा है‚ जिसमें से 15 फीसदी को अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत होगी।यह खुलासा उस समय हुआ है जब ब्रिटेन में एक दिन में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में 232 का उछाल आया है और 14 लोगों की मौत हो गई है।

जानकारी के अनुसार यहां कुल 1,372 मामलों की पुष्टि हो चुकी है और 35 की मौत हो चुकी है। इस दस्तावेज को आपातकालीन टीम और प्रतिक्रिया टीम द्वारा तैयार किया गया है।

यह खबर भी पढ़ें- Coronavirus: ईरान में एक ही दिन में 129 लोगों की मौत, संसदीय चुनाव टला

वहीं ब्रिटेन में महामारी पर काम करने वाले प्रमुख अधिकारी सुसान हॉपकिन्स द्वारा अनुमोदित किया गया है। दस्तावेज में चेतावनी दी गई है कि 50 लाख लोगों में से अनुमानित 5 लाख को महत्वपूर्ण बताया गया है‚ क्योंकि ये लोग जरूरी सेवाओं से जुड़े हैं।

वहीं कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे के मद्देनजर भारत सरकार ने कई अहम एहतियाती कदम उठाए हैं और उपाय किये हैं। इन उपायों के तहत यूरोपीय संघ‚ यूरोपीय मुक्त व्यापार परिसंघ‚ तुर्की और इंग्लैंड से आने वाले यात्रियों के भारत में आने पर रोक लगा दी गई है। यह रोक 18 मार्च 2020 से प्रभावी होगी। 18 मार्च 2020 को अंतर्राष्ट्रीय समायनुसार दोपहर 12 बजे से कोई भी विमानन कंपनी इन देशों के यात्रियों को भारत आने के लिए सवार नहीं करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here