इटली में फंसे 218 भारतीयों की घर वापसी, निगरानी के लिए सभी को ITBP कैंप भेजा गया

भारत–तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के एक प्रवक्ता ने कहा‚ “मिलान से लाए गए सभी 218 लोगों को दक्षिण पश्चिम दिल्ली के छावला में हमारे पृथक केंद्र में ले जाया जा रहा है।

Coronavirus

इटली में फंसे 218 भारतीयों को भारत लाने के बाद दक्षिण पश्चिम दिल्ली के छावला इलाके में आईटीबीपी (ITBP) के पृथक केंद्र में ले जाया गया है। इनमें अधिकतर विद्यार्थी हैं। एयर इंडिया की मिलान से आई उड़ान सुबह नौ बजकर पैंतालीस मिनट पर इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्ड़े (IGI) पहुंची। इस उडान में आए समूह में 211 छात्र हैं और शेष भारतीय नागरिक हैं।

भारत–तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के एक प्रवक्ता ने कहा‚ “मिलान से लाए गए सभी 218 लोगों को दक्षिण पश्चिम दिल्ली के छावला में हमारे पृथक केंद्र में ले जाया जा रहा है। वे पृथक रहने की प्रक्रिया के तहत एक पखवाडे तक वहां रहेंगे।”

इससे पहले इस केंद्र में चीन के वुहान से निकाल के लाए गए भारतीयों और विदेशियों के दो समूहों को रखा गया था। इनमें कुल 518 लोग शामिल थे।

प्रवक्ता ने कहा कि भारत–तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) केंद्र में पहले की तरह ही डॉक्टर‚ पैरा-मेडिकल टीम और अन्य स्टाफ होगा। साथ ही उनके लिए खाने‚ मेडिकल परीक्षण और इनडोर मनोरंजन की सुविधा होगी।

पढ़ें- भारत में कोरोना के मरीजों की सेंचुरी, कुल 110 मामलों में से 19 नये मामले शामिल

वहीं भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 110 हो गई हैं इनमें से 13 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है, लेकिन डिस्चार्ज मरीजों को अगले 14 दिनों के लिए घर पर ही आइसोलेशन वार्ड में निगरानी के लिए रखा गया है।

उधर उत्तराखंड में कोरोना (Coronavirus) का पहला मामला सामने आया है। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन सेवा अकादमी के ट्रेनी आईएफएस में कोरोना की पुष्टि हुई है जिसे आइसोलेशन में रखा गया है।

महाराष्ट्र के बुलढाणा से शनिवार को जिस व्यक्ति की मौत का मामला सामने आया था‚ वह पहले निजी अस्पताल में भर्ती था और वहीं उसके खून और अन्य नमूनों की जांच की गई थी‚ जिनमें उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

जयपुर शहर में कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव का चौथा मामला सामने आया है। सूत्रों के अनुसार 24 साल का पीड़ित युवक 14 मार्च को स्पेन से भारत लौटा था। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें