आज से दुनिया का सबसे बड़ा लॉकडाउन, 21 दिनों तक घरों में बंद रहेंगे सभी भारतीय

प्रधानमंत्री (Narendra Modi) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर से निपटने के लिए 15 हजार करोड़ रुपए के फंड का प्रावधान किया है।

Coronavirus

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पूरे देश में 21 दिनों ते लॉकडाउन की घोषणा की। उन्होंने जनता से हर हाल में केवल घरों में ही रहने की अपील की। यह दुनिया का अब तक का सबसे बड़ा लॉकडाउन है।

Coronavirus

प्रधानमंत्री (Narendra Modi) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर से निपटने के लिए 15 हजार करोड़ रुपए के फंड का प्रावधान किया है। इस धनराशि का देश में स्वास्थ्य सेवा दुरस्त करने और सक्षमता से कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। उन्होंने सभी वर्गों के लोगों को रविवार को हुए जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए शुक्रिया अदा किया।

पढ़ें- सोशल डिस्टेंसिंग की अहमियत को ऐसे समझें और कोरोना वायरस के संक्रमण से बचें

मोदी (Narendra Modi) ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा, आप कोरोना की स्थिति को समाचार के माध्यम से देख भी रहे हैं और समझ भी रहे हैं। विकसित से विकसित देश भी इसमें बेबस नजर आए। हम भी बहुत कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) इतनी तेजी से बढ़ता जा रहा है कि चुनौती बढ़ती जा रही है। सभी देशों के अध्ययन से जो निष्कर्षों निकला है वह यह है कि इसका एकमात्र विकल्प सोशल डिस्टेंसिंग है यानि अपने घरों में ही बंद रहना। कोरोना से बचने का और कोई उपाय नहीं है। अगर इससे बचना है तो इसके संक्रमण की साइकिल को तोड़ना ही होगा।

मोदी (Narendra Modi) ने कहा, साथियों, भारत आज उस स्टेज पर है जहां आज के एक्शन तय करेंगे कि हम आगे कैसे बढ़ेंगे। जान है तो जहान है। जब तक लॉकडाउन की स्थिति है, हमें अपना वचन निभाना है, अपना संकल्प निभाना है। मेरी हाथ जोड़कर प्रार्थना है कि आप घरों में उनके बारे में सोचिए जो इस महामारी से एक-एक जीवन को बचाने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें