डोनाल्ड ट्रंप ने की चीन की आलोचना, कोरोना को रहस्य की तरह छिपाने को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

डोनल्ड ट्रंप ने बताया‚ चीन (China) ने कोरोना वायरस (Coronavirus)  को रहस्य की तरह रखा। उन्होंने बहुत छिपाया और यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

Donald Trump

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) प्रकोप पर जानकारी साझा करने के बजाए उसे ‘रहस्य की तरफ छिपा कर रखने’ के लिए चीन (China) की आलोचना की है। उन्होंने कहा‚ अगर पेइचिंग ने इस आसन्न खतरे के बारे में पहले ही चेतावनी दे दी होती तो अमेरिका और पूरा विश्व इसके लिए ज्यादा बेहतर तरीके से तैयार होता।

Donald Trump

ट्रंप (Donald Trump)  ने संवाददाता सम्मेलन में उन खबरों से इनकार कर दिया कि जनवरी और फरवरी में अमेरिकी खुफिया रिपोर्टों में आगामी महामारी के बारे में आगाह किया गया था। उन्होंने कहा‚ अमेरिका को तब तक इस प्रकोप की जानकारी नहीं थी जब तक यह सार्वजनिक रूप से सामने नहीं आया।

पढ़ें- कोरोना से दुनियाभर में 14,688 की मौत, जान बचाने के लिए एक अरब लोग घरों में बंद

उन्होंने (Donald Trump)  कहा‚ आप इसे समझिए‚ चीन यहां फायदे में नहीं रहा है। चीन में करोड़ो लोग हैं। चीन को इसका बहुत बुरा परिणाम भुगतना पड़ा है। मैंने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से बात की है। मैं बस यह सोचता हूं कि काश उन्होंने हमें यह पहले बताया होता। उन्हें पता था कि उनके यहां पहले से समस्या थी। काश उन्होंने यह बता दिया होता।

ट्रंप (Donald Trump) एक हफ्ते से भी ज्यादा वक्त से रोजाना व्हाइट हाउस के संवाददाताओं को संबोधित कर रहे हैं और प्रत्येक सम्मेलन एक घंटे से ज्यादा वक्त का हो रहा है। उन्होंने बताया‚ चीन (China) ने कोरोना वायरस (Coronavirus)  को रहस्य की तरह रखा। उन्होंने बहुत छिपाया और यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

ट्रंप ने दोहराया‚ चीन के ईमानदार न रहने और कोरोना वायरस (Coronavirus)  की गंभीरता के बारे में विश्व को सजग करने में धीमा रुख अपनाने को लेकर निराशा भी व्यक्त की।

<

p style=”text-align: justify;”>पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने एक ट्वीट में कहा‚ चीन ने भंड़ाफोड करने वालों को चुप करा दिया‚ पत्रकारों को निकाल दिया‚ नमूने बर्बाद किए और मौत एवं संक्रमित लोगों की संख्या छिपाई। उन्होंने कहा‚ दरअसल बड़े पैमाने पर पर्दा डाला गया और चीन जिम्मेदार है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें