देश में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा, मरने वालों की संख्या 20 पार

देश में फिलहाल 647 लोगों का कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के लिए इलाज चल रहा है, वहीं 66 लोगों को इलाज के वाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

Coronavirus

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में अब 20 लोगों की कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से मौत हुई है, वहीं इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 733 हो गई है। गुजरात, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, कर्नाटक और जम्मू कश्मीर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। खबर लिखे जाने तक 27 मार्च को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 6 नये मामले सामने आए हैं।

Coronavirus

आंकड़ों के अनुसार देश में फिलहाल 647 लोगों का कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के लिए इलाज चल रहा है, वहीं 66 लोगों को इलाज के वाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। वहीं एक व्यक्ति दूसरी जगह चला गया है। बुधवार को संक्रमित लोगों की संख्या 606 थी।

इससे पहले संक्रमित लोगों की संख्या 649 बताई गई थी। इनमें 47 विदेशी नागरिक हैं। पूर्व में दिए गए मंत्रालय के आंकड़े के अनुसार महाराष्ट्र अब तक कोरोना वायरस (Coronavirus) के सबसे अधिक 124 मामले सामने आए हैं, जिनमें तीन विदेशी नागरिकों के संक्रमण के मामले शामिल हैं। इसके बाद केरल है, जहां 118 मामले दर्ज किए गए हैं।

पढ़े- जरूरतमंदों के लिए फरिश्ता बनें पुलिसवाले, ‘यारों के हैं यार-सबके मददगार’

इन मामलों में आठ विदेशी नागरिकों के संक्रमण के मामले शामिल हैं। तेलंगाना में मामलों की संख्या 10 विदेशी नागरिकों समेत 41 पर पहुंच गई है। कर्नाटक में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 41

मामले दर्ज किए गए हैं जबकि गुजरात में इस महामारी के मामलों की संख्या एक विदेशी नागरिक के संक्रमण से जुड़े मामले समेत 38 पर पहुंच गई है। राजस्थान में मामलों की संख्या दो विदेशियों के संक्रमण के मामलों समेत बढ़कर 38 हो गई है।

उत्तर प्रदेश में एक विदेशी नागरिक के संक्रमण के मामले समेत 37 मामले हैं, जबकि दिल्ली में पॉजिटिव मामलों की संख्या 35 तक पहुंच गई है। पंजाब में 33 मामले दर्ज किए गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें