Coronavirus Update: देश में कोरोना के मामले घटे, 24 घंटे में 21 हजार मरीज हुए ठीक

देश में कोरोना (Coronavirus) के कुल मामले बढ़कर 1 करोड़ एक लाख 88 हजार हो गए हैं। इनमें से अब तक एक लाख 47 हजार 622 लोगों की मौत हो चुकी है।

Coronavirus

फाइल फोटो।

कोरोना वायरस (Coronavirus) का रिकवरी रेट 90 फीसदी से ज्यादा है। देश में कोरोना से मृत्यु दर 1.45 फीसदी है जबकि रिकवरी रेट करीब 96 फीसदी है। एक्टिव केस 3 फीसदी से कम है।

नई दिल्ली: देश में कोरोना (Coronavirus) के मामले अब कम हो रहे हैं। बीते 24 घंटे में देश में 18,732 नए केस सामने आए हैं और 279 लोगों की मौत हो गई है। देश में 6 महीने बाद ऐसा मौका आया है, जब 19 हजार से कम केस सामने आए हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि बीते दिन 21,430 मरीज कोरोना से ठीक भी हुए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना (Coronavirus) के कुल मामले बढ़कर 1 करोड़ एक लाख 88 हजार हो गए हैं। इनमें से अब तक एक लाख 47 हजार 622 लोगों की मौत हो चुकी है। कुल एक्टिव केस घटकर 2 लाख 78 हजार पर आ गए हैं। देश में अब तक कुल 97 लाख 61 हजार लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं।

वहीं अगर कोरोना टेस्टिंग की बात करें तो 26 दिसंबर तक कोरोना वायरस के लिए कुल 16 करोड़ 80 लाख कोरोना के सैंपल टेस्ट लिए गए, इनमें से 9 लाख सैंपल कल टेस्ट किए गए। वहीं देश में पॉजिटिविटी रेट 7 फीसदी है। कोरोना के कुल सक्रिय मामलों में 40 फीसदी मामले केरल और महाराष्ट्र से हैं।

झारखंड: गुमला पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, नक्सली हमले की योजना से आये नक्सलियों में से 5 को धर दबोचा

देश में सबसे ज्यादा रिकवरी महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल में हुई है। कुल रिकवरी के 52 फीसदी मामले इन्हीं 5 राज्यों में है।

कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 90 फीसदी से ज्यादा है। देश में कोरोना से मृत्यु दर 1.45 फीसदी है जबकि रिकवरी रेट करीब 96 फीसदी है। एक्टिव केस 3 फीसदी से कम है।

देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं। इस मामले में दुनिया का भारत में 10वां स्थान है। कोरोना के मामलों के हिसाब से भारत दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश है।

दुनिया में कोरोना से मौत के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत का नंबर है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें