जमातियों के कारण 4 दिन में दोगुनी हुई संक्रमितों की संख्या, देशवासियों के त्याग को लगा धक्का

लव अग्रवाल ने कहा कि कोरोना (Coronavirus) का संक्रमण रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन को प्रभावी बनाने के प्रयासों की सरकार निरंतर समीक्षा कर रही है।

Coronavirus

पूरी दुनिया को अपनी गिरफ्त में लेने वाली कोरोना वायरस (Coronavirus) नाम की महामारी ने भारत में तेजी से पैर पसारने लगी है। पिछले 1 सप्ताह में देशभर में मरीजों की संख्या में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है तो वहीं मरने वालों की संख्या भी 100 के पार पहुंच गई है। भारत में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साहसी फैसले को जहां एक तरफ पूरी दुनिया सराह रही है वहीं दिल्ली के मरकज से निकले तब्लीगी जमात के लोगों ने सवा सौ करोड़ देशवासियों की मेहनत को विफल करने का प्रयास किया है। निजामुद्दीन मरकज से निकले हजारों जमाती देश के अलग-अलग राज्यों में जाकर लोगों को संक्रमित करने का काम किये हैं। जिसके कारण पिछले 4 दिन में ही संक्रमितों की संख्या में जबरदस्त इजाफा हुआ है। 

Coronavirus

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि तब्लीगी जमात की घटना के कारण कोरोना (Coronavirus) संक्रमण फैलने की दर में इजाफा हुआ है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि इस कारण संक्रमित मरीजों की संख्या चार दिन में दोगुना हो गई। उन्होंने कहा कि अगर यह घटना नहीं हुई होती तो संक्रमण के मामले दोगुना होने में 7.4 दिन का औसत समय लगता जबकि इस घटना के कारण मरीजों की संख्या दोगुना होने में 4.1 दिन का ही औसत समय लगा।

अग्रवाल ने कहा कि कोरोना (Coronavirus) का संक्रमण रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन को प्रभावी बनाने के प्रयासों की सरकार निरंतर समीक्षा कर रही है।

उन्होंने कहा कि इस दिशा में रविवार को कैबिनेट सचिव ने जिला स्तर पर लॉकडाउन को प्रभावी बनाने की समीक्षा करने के लिए सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों सहित राज्य सरकारों के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की।

CRPF डीजी माहेश्वरी की Covid19 रिपोर्ट निगेटिव, क्वारंटाइन के उनके फैसले ने पेश की मिसाल

<

p style=”text-align: justify;”>अग्रवाल ने कहा कि अब तक देश के 272 जिलों में कोरोना (Coronavirus) के मरीज सामने आने के मद्देनजर जिलाधिकारियों को तत्काल जिला स्तर पर आपदा प्रबंधन कार्य योजना बनाकर अमल में लाने को कहा गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें