कोरोना वायरस: लॉकडाउन बढ़ाए जाने की खबर! जानें क्या कहा केंद्रीय कैबिनेट सचिव ने…

कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के खतरे के मद्देनजर देशभर में हुए लॉकडाउन (Lockdown) को बढ़ाए जाने की खबरें आने लगी थीं।

Coronavirus

कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के खतरे के मद्देनजर देशभर में हुए लॉकडाउन (Lockdown) को बढ़ाए जाने की खबरें आने लगी थीं। लेकिन 21 दिनों की लॉकडाउन बढ़ाने की अफवाहों पर केंद्र सरकार ने विराम लगा दिया है। केंद्रीय कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने कहा कि सरकार के पास ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन को बढ़ाए जाने की खबरें चौंकाने वाली हैं, हमारा ऐसा कोई प्लान नहीं है।

Coronavirus

आपको बता दें कि ऐसी कई मीडिया रिपोर्ट्स आई थीं, जिसमें दावा किया गया था कि लॉकडाउन की अवधि बढ़ सकती है। दरअसल, देश में लॉकडाउन बढ़ाने की अफवाह डबल्यूएचओ (WHO) की एक रिपोर्ट के बाद बढ़ी थी, जिसमें कहा गया था कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से भारत में जून तक 13 लाख लोग संक्रमित हो जाएंगे।

इस रिपोर्ट के आने के बाद कयास लगाए जाने लगा कि भारत सरकार जून तक लॉकडाउन बढ़ा सकती है। रिपोर्ट में कहा गया गया था कि भारत में अगले कुछ हफ्ते काफी संकट भरा है, अगर कंट्रोल नहीं किया गया तो जल्द ही देश का हेल्थ सिस्टम चरमरा जाएगा।गौरतलब है कि कोरोना ने इस समय दुनियाभर में तबाही मचाई हुई है।

चीन के कोरोना वायरस ने भारतीय सेना में की घुसपैठ, 2 अधिकारी संक्रमित

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते विश्व में इस वायरस से 33,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है जिसमें अकेले यूरोप में 20,000 लोगों की मौत हुई है। वहीं विश्व में कुल 7 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं। स्पेन और इटली में एक दिन में 800 से अधिक मौतें हुई हैं। इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए दुनिया की आबादी का लगभग एक तिहाई लॉकडाउन में है।

अमेरिका इस वायरस के प्रकोप से सबसे अधिक प्रभावित है। अमेरिका में अब तक 142,000 से अधिक केस सामने आए हैं जबकि 2400 से ज्यादा मौतें हुई हैं। भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 29 मार्च को 1000 के पार पहुंच गई। वहीं, मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 27 हो गया।

यह भी पढ़ें