Coronavirus: लॉकडाउन में CRPF निभा रही इंसानियत का फर्ज, लोगों को राशन मुहैया कराने में कर रही मदद

देश भर में कोरोना (Coronavirus) के चलते हुए लॉकडाउन के दौरान लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस मुश्किल समय में डॉक्टर्स, मेडिकल स्टाफ, पुलिस, प्रशासन सभी दिन-रात लोगों की मदद में लगे हुए हैं।

CRPF

देश भर में कोरोना (Coronavirus) के चलते हुए लॉकडाउन के दौरान लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस मुश्किल समय में डॉक्टर्स, मेडिकल स्टाफ, पुलिस, प्रशासन सभी दिन-रात लोगों की मदद में लगे हुए हैं। इस बुरे वक्त में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) भी अपना कर्तव्य पूरी ईमानदारी से निभा रही है। देश के कोने-कोने में तैनात CRPF के जवान लोगों की हर मुमकिन मदद कर रहे हैं। 

CRPF
CRPF ग्रुप सेंटर में राशन किटों की पैकेजिंग।

पंजाब के जलंधर शहर में कर्फ्यू सही ढंग से लागू करने के लिए CRPF की तैनाती कर दी गई है। इसके लिए CRPF के छह सेक्शन शहर में तैनात किए गए हैं। इनकी तैनाती दिलकुशां मार्केट, मॉडल टाउन, मकसूदां सब्जी मंडी और दो मोबाइल टीमों के तौर पर की गई है। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि अर्धसैनिक बलों की तैनाती से शहर में कर्फ्यू सही ढंग से लागू होगा और इससे पुलिस कर्मचारियों को भी सहायता मिलेगी।

Jammu-Kashmir: केंद्र-शासित प्रदेश के डोमिसाइल कानून में संशोधन, जानें क्या हैं नए नियम…

उन्होंने कहा कि शहर में कर्फ्यू सख्ती से लागू करने की कोशिश की जा रही है। इसके बावजूद कुछ लोग बेवजह बाहर निकल रहे हैं। पुलिस ने उनके खिलाफ सख्ती भी की और कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार भी किया गया है।‌ इसके बावजूद लोग यह नहीं समझ रहे हैं कि यह कर्फ्यू उनके फायदे के लिए ही लगाया गया है। लोगों को घर में ही रहना चाहिए।

इसके अलावा, जालंधर के CRPF ग्रुप सेंटर ने जालंधर जिला प्रशासन के साथ समन्वय किया है और जरूरतमंद परिवारों को दैनिक उपयोग के आवश्यक सामानों की आपूर्ति के लिए राशन किटों के रख-रखाव के लिए जगह और पैकेजिंग की सुविधा दी है। प्रत्येक किट में 5 किलो चावल, 1 किलो दाल और 1 किलो चीनी होती है। हर दिन 9 ट्रकों में 4500 राशन किटों की खेप जालंधर भेजी जा रही है। जालंधर के डिप्टी कमिश्नर ने सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर द्वारा इस मुश्किल समय में की जा रही मदद के लिए आभार प्रकट किया।

यह भी पढ़ें