Coronavirus: देशवासियों से पीएम की अपील- ‘जो जहां है वहीं रहे, सफर ना करे’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने नौकरी-पेशा में अपने घरों से दूर रह रहे प्रवासियों से अपील की है कि वे लोग जहां भी हैं, वहीं रहें और कोरोना वायरस के कारण अपने घरों के लिए रेलगाड़ियों या बसों से यात्रा ना करें। पीएम मोदी ने लोगों को बेवजह के सफर के प्रति चेताते हुए कहा कि वे अपने स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं और अपने परिवार को भी खतरे में डाल रहे हैं।

पढ़ें- कोरोना से जंग: दवाओं-मशीनों के लिए सरकार ने दिया 14 हजार करोड़ का पैकेज

मोदी की ट्विटर पर यह अपील तब आई है जब इस तरह की खबरें आ रही हैं कि जिन बड़े शहरों में कोरोना वायरस (Coronavirus) फैला है, वहां से भारी संख्या में कामकाजी वर्ग अपने-अपने घरों को लौट रहे हैं और ट्रेनों और रेलवे स्टेशनों पर भारी भीड़ की स्थिति पैदा हो गई है। ऐसे में कोरोना वायरस के फैसने का खतरा सबसे ज्यादा है। 

पीएम मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि भीड़भाड़ वाले स्थानों पर यात्रा करने से इसके प्रसार (Coronavirus) का खतरा बढ़ जाता है। उन्होंने कहा कि आप जिन स्थानों पर जायेंगे, वहां भी आपके लोगों के लिए खतरा बढ़ जाएगा। पीएम (Narendra Modi) ने कहा, मेरी आपसे अपील है कि आप उसी शहर में कुछ दिनों तक रहें, जहां आप अभी हैं। हम सब ऐसा करके इस खतरनाक बीमारी को फैसले से रोक सकते हैं।  

गौरतलब है कि भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 315 हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here