आखिर मिल ही गया कोरोनो का इलाज! इसलिए है मेरा भारत महान

जयपुर के सवाई मान सिंह मेडिकल कॉलेज (Sawai Man Singh Hospital) के डॉक्टरों ने कोरोना (Coronavirus) मरीजों को ठीक करके कोविड-19 वायरस से जूझ रही पूरी दुनिया के लिए एक उम्मीद जगाई है। कोरोना को लेकर उत्तर भारत के सबसे बड़े सवाई मानसिंह अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा तैयार फार्मूला अब भारत में ही नहीं बल्कि अमेरिका‚ बांग्लादेश‚ यूके‚ नेपाल और इटली के डॉक्टरों के सहयोगी बनने जा रहा है।

Coronavirus

एसएमएस मेडिकल कॉलेज (Sawai Man Singh Hospital) के प्राचार्य डॉ सुधीर भंडारी ने कहा कि कई देशों के डॉक्टर कोरोना (Coronavirus) को काबू करने के लिए एसएमएस अस्पताल द्वारा ईजाद दवाइयों के फार्मूले को काम में लेने के लिए रोजना संचार माध्यमों से सम्पर्क कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि अमेरिका के डॉक्टर को रोजाना वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से कोरोना (Coronavirus) के पीड़ितों के उपचार के बारे में विस्तार से जानकारी ले रहे हैं।

पढ़ें- कोरोना से लड़ने के लिए राजस्थान सीएम ने कसी कमर, पूरे राज्य में ‘धारा 144’ लागू

डॉ सुधीर भंडारी कहा कि एसएमएस अस्पताल (Sawai Man Singh Hospital) के डॉक्टरों की टीम ने कोरोना (Coronavirus) के चार पीड़ितों में से तीन को पॉजिटिव से निगेटिव रिपोर्ट प्राप्त करने की कामयाबी को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर सराहा जा रहा है।

डॉ भंडारी कहा कि एसएमएस अस्पताल के डॉक्टरों ने अब मेडिकल कॉलेज में इसके स्थाई रोकथाम के लिए रिसर्च करना शुरू कर दिया है। उनका कहना था कि अभी इलाज को प्रमाणिक बनाने के लिए क्लीनिकल ट्राइल की जरुरत पड़ती है लेकिन मौजूदा स्थिति में कोरोना (Coronavirus) पीड़ित मरीज नहीं होने से इसमें परेशानी आ सकती है।

कोरोना को रोकने वाले इलाज में नियमित रूप से इंडियन मेडिकल ऑफ काउंसिल से राय लेकर किया है।

<

p style=”text-align: justify;”>उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने भी कोरोना (Coronavirus) के इलाज के लिए खुली छूट प्रदान करने के कारण भी आज जयपुर का एसएमएस अस्पताल (Sawai Man Singh Hospital) देश में ही नहीं दुनिया के कई कोरोना पीड़ित देशों को सलाह देकर महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। यही नहीं आने वाले समय में कोरोना को रोकने का यह इलाज और अधिक कारगर हो पाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here