निजामुद्दीन के बाद बिहार के इस मरकज ने बढ़ाई मुश्किल, सम्मेलन में शामिल 640 जमाती में एक कोरोना संक्रमित

नालंदा जिले के बिहारशरीफ की शेखाना मस्जिद में हुए एक जमात में तकरीबन 640 जमाती शामिल हुए थे जिसमें एक नवादा पार का जमाती कोरोना (Coronavirus) संक्रमित पाया गया है।

Tablighi Jammat

दिल्ली के निजामुद्दीन के बाद अब नालंदा में तब्लीगी जमात (Tablighi Jammat) ने बिहार सरकार से लेकर जिला प्रशासन की परेशानी बढ़ा दी है। विगत 14 एवं 15 मार्च को नालंदा जिले के बिहारशरीफ की शेखाना मस्जिद में हुए एक जमात में तकरीबन 640 जमाती शामिल हुए थे जिसमें एक नवादा पार का जमाती कोरोना (Coronavirus) संक्रमित पाया गया है। इस सूचना के बाद नालंदा सहित कई जिलों के प्रशासन के हाथ पांव फूलने लगे हैं। बताया जाता है कि इस जमात में दरभंगा से भी लोग शामिल हुए थे। जानकारी मिलने पर नालंदा जिला प्रशासन द्वारा इसकी जानकारी प्रधान सचिव आपदा प्रबंधन‚ अपर पुलिस महानिदेशक व प्रमंड़लीय आयुक्त पटना को इस मामले से अवगत कराया गया है।

Tablighi Jammat

इस गोपनीय पत्र में कहा गया है कि 14 एवं 15 मार्च को नालंदा जिले के बिहारशरीफ की शेखाना मस्जिद में हुए जमात में तकरीबन 640 लोग शामिल हुए थे। इसमें दरभंगा के भी 12 लोग थे।

देश के आधे जिलों में सरकारी लैब का अभाव, जांच नतीजों के लिए करना पड़ रहा लंबा इंतजार

नालंदा समाहरणालय बिहारशरीफ की गोपनीय शाखा से 12 अप्रैल को जारी पत्र संख्या 2278 इस बात की पुष्टि करता है कि 14 एवं 15 मार्च 2020 को तब्लीगी जमात (Tablighi Jammat) के मरकज में हुए सम्मेलन की सूचना उक्त अधिकारियों को दी गयी थी‚ जिसमें लगभग 640 लोगों की भाग लेने की बात कही गयी थी।

पत्र में चिंता जताई गई है कि कुछ व्यक्ति झारखंड़ के भी हो सकते हैं। जानकारी के अनुसार इस सम्मेलन में भाग लेने वाले नवादा के पार के रहने वाले एक व्यक्ति कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाया गया। इसके बाद बिहारशरीफ प्रशासन ने दरभंगा से आये 12 जमातियों की सूचना दरभंगा प्रशासन को भेजी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें