कोरोना की कैद में अमेरिका, वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 2400 के पार

कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर जारी किये गये ताजा आकड़ों के अनुसार अब तक यहां 2,484 लोगों की इस वैश्विक महामारी के कारण मौत हो चुकी है।

Coronavirus

अमेरिका में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण मरने वालों की संख्या 2,000 के पार पहुंच गयी है‚ जबकि संक्रमितों की संख्या 142,178 से अधिक हो गई है। जॉन हपकिंग विश्वविद्यालय द्वारा कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर जारी किये गये ताजा आकड़ों के अनुसार अब तक यहां 2,484 लोगों की इस वैश्विक महामारी के कारण मौत हो चुकी है। सिर्फ न्यूयॉर्क सिटी में ही इस संक्रमण के कारण 865 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं न्यूयॉर्क राज्य के अन्य हिस्सों में 100 से अधिक लोगों की मौत हुई है।

Coronavirus

इसके अलावा लुइसियान में 151‚ मिशिगन में 132‚ कॉलिफोर्निया में 131 लोगों में से लॉस एंजिल्स शहर में 26‚  वाशिंगटन में 200 तथा अन्य क्षेत्रों से भी बड़ी संख्या में लोगों की मरने की सूचना है। अमेरिका में अब तक 4,559 लोग इस महामारी से ठीक हुए हैं।

पढ़ें- थम नहीं रही पलायन वाली त्रासदी, रोड मार्ग बंद होने के बाद रेल ट्रैक से निकले लोग

संयुक्त राष्ट्र ने दुनिया के सबसे अमीर देशों में से एक अमेरिका को ढाई लाख सर्जिकल मास्क दान किए हैं। कोरोना ने गरीब देशों की तुलना में अब तक अमीर देशों को अधिक प्रभावित किया है।

न्यूयॉर्क के मेयर बिल डे ब्लेसियो ने संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में शहर के स्वास्थ्यकर्मियों की जरूरतों को पूरा करने के लिए दान स्वीकार कर लिया। उन्होंने कहा‚ ‘मैं संयुक्त राष्ट्र को उनके बहुत जरूरी दान के लिए धन्यवाद देता हूं। इस लड़ाई में न्यूयॉर्क के लोग और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय एक साथ खड़े हैं।

 संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा कि ये मास्क‚ न्यूयॉर्क शहर में चिकित्सा पेशेवरों को दिए जाएंगे‚ जो कोविड–19 के प्रसार को रोकने के लिए बिना थके साहस‚ निस्वार्थ के साथ काम कर रहे हैं।

अमेरिका में कोविड–19 (Coronavirus) संक्रमण के चलते पहले शिशु की मौत का मामला सामने आया है। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। इलिनोइस डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक हेल्थ के डायरेक्टर डॉ. नगोजी एजाइक ने कहा कि शिकागो में बच्चे की मृत्यु हो गई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें