अमेरिका में रह रहे भारतीयों पर कोरोना का हमला, सैकड़ों संक्रमित और कई की मौत

न्यूयॉर्क महानगरीय क्षेत्र‚ ग्रेटर वाशिंगटन क्षेत्र, मैरीलैंड और वर्जीनिया में कई सामुदायिक नेता कोरोना वायरस (Coronavirus)  से संक्रमित पाए गए हैं।

coronavirus

कोरोना महामारी की मार झेल रहे अमेरिका में सैकडों भारतीय अमेरिकी इससे संक्रमित हैं और उनमें से कई की जान भी गई है। अमेरिका में कई सामुदायिक संगठनों और प्रवासी नेताओं ने यह जानकारी दी है। हालांकि कितने भारतीय अमेरिकी इस कोरोना वायरस (Coronavirus)  से संक्रमित हैं‚ इसको लेकर कोई आधिकारिक या अनाधिकारिक आंकड़ें मौजूद नहीं है। सोशल मीडिया समूहों पर मौजूद जानकारी के अनुसार न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी में बड़ी तादात में भारतीय अमेरिकी संक्रमित हैं। इन दोनों शहरों में ही सबसे अधिक संख्या में भारतीय अमेरिकी रहते हैं और यहीं कोविड़–19 (Coronavirus)  के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं।

coronavirus

न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी, इन दोनों शहरों में अभी तक 1,86,000 से अधिक लोग कोरोना वायरस (Coronavirus)  से संक्रमित थे और 6,700 लोगों की इससे जान जा चुकी थी। समुदाय के नेताओं ने बताया‚ रोजाना हमें अपने करीबियों के इससे संक्रमित होने की खबर मिलती है।

Covid-19 से बचाव करने वाले मास्क पर हफ्ते भर जिंदा रह सकता है वायरस

‘अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन ऑफ इंडियन ओरिजिन’ (एएपीआई) के पूर्व अध्यक्ष सहित कई लोग गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती हैं। वहीं दिग्गज भारतीय–अमेरिकी पत्रकार ब्रह्म कुचिभोटला का सोमवार रात निधन हो गया था।

भारतीय अमेरिकी राजेन्द्र दिचपल्ली ने कहा‚ यह काफी दुखद है कि हमारे समुदाय के साथ यह सब हो रहा है। विश्वास नहीं हो रहा कि यह हमारे साथ और हमारे जानने वालों के साथ हो रहा है।

न्यूयॉर्क महानगरीय क्षेत्र‚ ग्रेटर वाशिंगटन क्षेत्र, मैरीलैंड और वर्जीनिया में कई सामुदायिक नेता कोरोना वायरस (Coronavirus)  से संक्रमित पाए गए हैं। जहां अधिकतर लोगों ने खुद को घर में क्वारंटाइन कर लिया है‚ वहीं कई अन्य अस्पताल में भर्ती हैं।

अमेरिका में इस समय कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या चार लाख के पार पहुंच गई हैं और अब यहां रोजाना औसतन एक हजार लोगों की इस खतरनाक वायरस के कारण जान जा रही है। अमेरिका में अभी तक 12,800 से ज्यादा लोगों ने दम तोड़ दिया है। 

यह भी पढ़ें